Prakash Raj Money Laundering Case: बॉलीवुड से लेकर साउथ फिल्म इंडस्ट्री में जिनके नाम का डंका बजता है, वही प्रकाश राज अब मुसीबतों से घिरते नजर आ रहे हैं. ईडी ने प्रकाश राज को प्रणव ज्वेलर्स मनी लॉन्ड्रिंग केस में समन भेजा है. रिपोर्ट्स की मानें तो एक्टर प्रकाश राज से ज्वेलर्स की पोंजी स्कीम से जुड़े घोटाले को लेकर ईडी पूछताछ करने वाली है. आइए, यहां जानते हैं आखिर प्रकाश राज किस लफड़े में फंस गए हैं.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में प्रकाश राज को समन


एक्टर प्रकाश राज, प्रणव ज्वेलर्स की एडवरटाइजिंग और ब्रांड एंडोर्समेंट करते हैं. खबरों के मुताबिक, तमिलनाडु के त्रिची के मशहूर प्रणव ज्वेलर्स के यहां 20 नवंबर को ईडी ने पोंजी स्कीम घोटाले मामले में छापा मारा था. जहां सर्च ऑपरेशन के दौरान कई ऐसे कागजात मिले थे, जिसमें करीब 23 लाख 70 हजार रुपए के संदिग्ध लेनदेन की जानकारी मिली थी. साथ ही ईडी ने सर्च के दौरान 11 किलो 60 ग्राम सोने के गहने भी जब्त किए थे.  


गोल्ड स्कीम से इकठ्ठे किए 100 करोड़


खबरों के अनुसार, जांच एजेंसी का ऐसा कहना है कि हाई रिटर्न्स के वादे के साथ गोल्ड इन्वेस्टमेंट प्लान की आड़ में जनता से इक्ठ्ठे किए गए 100 करोड़ प्रणव ज्वेलर्स के लोगों ने कई शेल कंपनियों में डायवर्ट कर दिए हैं. ईडी की जांच में ऐसा सामने आया है कि प्रणव ज्वेलर्स और उससे जुड़े लोगों ने धोखाधड़ी से हासिल किए इन पैसों को शेल कंपनियों में ठिकाने लगाया है. 


प्रकाश राज रह चुके हैं ब्रांड एंबेसडर


प्रणव ज्वेलर्स के लिए प्रकाश राज विज्ञापन करते हैं और इनके ब्रांड एंबेसडर भी रह चुके हैं. हालांकि छापेमारी के बाद प्रकाश राज ने पूरी तरह से चुप्पी साध ली है. एक्टर को अगले हफ्ते चेन्नई में ईडी के सामने पेश होने का नोटिस है.