Rekha Controversy with and Saroj Khan: फिल्में तो मजेदार होती ही हैं लेकिन उससे भी ज्यादा दिलचस्प होती हैं पर्दे के पीछे की बातें. क्योंकि वो रील नहीं रीयल होती हैं. बॉलीवुड नगरी में सेलेब्स के कई किस्से हैं जिन्हें लोग बड़े ही चाव से पढ़ते और सुनते हैं. एक ऐसा ही किस्सा है रेखा और सरोज खान से जुड़ा हुआ जब एक फिल्म के सेट पर दोनों के बीच तनातनी हो गई. 
   
ये किस्सा फिल्म शेषनाग के सेट पर हुआ था. जब फिल्म का एक गाना रेखा पर फिल्माया जाना था और इसे कोरियोग्राफ करने की जिम्मेदारी मिली थी मशहूर कोरियोग्राफर सरोज खान को. लेकिन बार बार बुलाने पर भी रेखा गाने की रिहर्सल नहीं कर रही थीं. परेशानी वाली बात ये थी कि गाने की शूटिंग की डेट बेहद करीब आ चुकी थीं लेकिन रेखा थीं कि उन्हें कोई चिंता ही नहीं थी. ऐसे में एक दिन जब सरोज खान को पता चला कि रेखा सेट पर आई हैं तो सरोज खान उनसे मिलने पहुंच गईं और गाने की रिहर्सल के लिए कहा तो रेखा ने तबीयत खराब कहकर शूटिंग कैंसिल करने को कह दिया. ये सुनकर सरोज खान को बुरा लगा और उन्होंने आव देखा ना ताव कह दिया- मैं आपको रिहर्सल पर बुलाती हूं आप नहीं आते, आती हैं तो तबीयत खराब होने की बात कहती हैं, या तो आप डांस मास्टर चेंज करवा लीजिए, या फिर कुछ और बात है, कुछ तो गड़बड़ है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


ये सुनकर रेखा ने गाने की रिहर्सल के लिए हां तो कह दी लेकिन मेकअप रूम में जाकर वो खूब रोईं. उन्हें सरोज खान की बातों का बुरा लगा था. धीरे धीरे ये बात पूरे सेट पर फैल गई और तमाशा सा हो गया. जब सरोज खान को पता चला तो वो सीधा जा पहुंचीं रेखा के पास और उन्हें समझाते हुए कह दिया कि उन्होंने कुछ गलत नहीं कहा. वो बस ये चाहती हैं कि अगर वो उनके साथ कम्फर्टेबल नहीं हैं तो डांस मास्टर को चेंज कर सकती हैं. लेकिन शायद रेखा बात समझ चुकी थीं लिहाजा उन्होंने सरोज खान के साथ ही वो गाना किया.