Karishma and Raveena Film: हिंदी सिनेमा में ऐसी कई फिल्में हैं, जिनमें इंडस्ट्री की की टॉप एक्ट्रेस ने एक साथ काम किया है, लेकिन इनमें से कई एक्ट्रेसेस की दोस्ती के किस्से सामने आए तो कई बार उनकी कैट फाइट के. हालांकि, आज जो किस्सा हम आपको बताने जा रहे हैं वो काफी दिलचस्प है, क्योंकि इसमें न तो दोस्ती का जिक्र है और न ही कैट फाइट का. इस किस्से में सबसे ज्यादा अहम किरदार फिल्म के डायरेक्टर ने निभाया है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जी हां, आज हम यहां साल 1994 में आई कॉमेडी फिल्म 'अंदाज अपना-अपना' के बारे में बताने जा रहे हैं. राजकुमार संतोषी के निर्देशन में बनी इस फिल्म में आमिर खान, सलमान खान, रवीना टंडन और करिश्मा कपूर लीड रोल में नजर आए थे. इसके अलावा इसमें परेश रावल, शक्ति कपूर और कई कलाकार भी दिखाई दिए थे. ये फिल्म बॉलीवुड की कल्ट क्लासिक फिल्मों में शामिल है. हालांकि, इस फिल्म से जुड़ा एक बड़ा ही हैरान कर देने वाला किस्सा है. 



सेट पर नहीं करती थीं एक दूसरे से बात 


अगर आपने ये फिल्म देखी है तो फिल्म में करिश्मा और रवीना दोनों दोस्त होती हैं और एक दूसरे से खूब सारी बातें करती हैं,  लेकिन फिल्म के सेट पर ऐसा बिल्कुल भी नहीं था. दरअसल, ये दोनों एक्ट्रसेसे फिल्म के सेट पर एक दूसरे से बिल्कुल भी बात नहीं किया करती थी और शूटिंग के बाद एक दूसरे से दूरी बनाकर रखी थी, जिस बात से फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी का परेशान हो गए थे और उन्होंने इसका ऐसा इलाज खोजा, जो फिल्म के क्लाइमैक्स में भी दिखाई देता है. 


जब चंबल के डाकुओं से हुआ था अक्षय कुमार का सामना, अगर हो जाती कोई चूक तो मार देते गोली



डायरेक्टर ने बांध दिया था खंभे से


दरअसल, फिल्म के क्लाइमैक्स में आपने देखा होगा दोनों एक्ट्रेस एक खंभे से बंधी नजर आती हैं, लेकिन वो कोई सीन नहीं था. जी हां, आपने सही सुना. असल में फिल्म के डायरेक्टर राजकुमार संतोषी ने दोनों को एक पोल से बांध दिया था, जिससे शॉट खत्म होने के बाद दोनों एक्ट्रेसेस के बीच बात हो सके. इसके लिए राजकुमार संतोषी ने दोनों एक्ट्रेसेस को पोल से बंधा छोड़ दिया था. इतना ही नहीं, उन्होंने वहां मौजूद सभी लोगों से ये भी कह दिया था कि जब तक ये आपस में बात नहीं करती रस्सी मत खोलना.