Padma Awards 2024: पद्म पुरस्कार देश के सर्वोच्च नागरिक पुरस्कारों में से एक है. सिनेमा और कला के क्षेत्र में काम करने वाले कई सितारों को ये पुरस्कार मिल चुका है. अब इस लिस्ट में कुछ और सितारों का नाम शामिल होने वाला है. साल 2024 के पद्म पुरस्कार की लिस्ट सामने आ गई है. इस लिस्ट में साउथ के मेगा स्टार चिरंजीवी और  मिथुन चक्रवर्ती समेत कुल 4 सितारों का नाम शामिल है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

चिरंजीवी


साउथ के मेगास्टार चिरंजीवी को इस साल पद्म विभूषण से सम्मानित किया गया है, जो साउथ इंडस्ट्री और उनके फैंस के लिए बहुत गर्व की बात है. वो लंबे समय से कला के क्षेत्र में काम कर रहे हैं. बता दें उन्होंने अपने करियर में 150 के ज्यादा फिल्में की हैं. 



मिथुन चक्रवर्ती


मशहूर बॉलीवुड अभिनेता मिथुन चक्रवर्ती को पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा. अभिनेता ने कई दशकों तक एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री के लिए काम किया है. उनके इन्ही प्रयासों को देखते हुए उन्हें यह पुरस्कार दिया जा रहा है. 



वैजयंती माला


वैजयंती माला किसी परिचय की मोहताज नहीं है. 1-2 नहीं, बल्कि कई कमाल की फिल्मों का वो हिस्सा रही हैं. उनको भी पद्म विभूषण से सम्मानित किया जाएगा.


उषा उत्थुप 


उषा उत्थुप  भारत की एक लोकप्रिय गायिका हैं. उनकी आवाज का जादू लोगों के दिलों पर राज करता है. उन्हें भी पद्म भूषण पुरस्कार से सम्मानित किया जाएगा.