Dil Bhi Tera Main Bhi Tera Dharmendra Film: दिग्गज स्टार धर्मेंद्र ने अपने करियर में कई हिट और सुपरहिट फिल्में दी हैं. 60 के दशक में अपना एक्टिंग करियर शुरू करने वाले धर्मेंद्र ने सिने जगत से खूब नाम और शोहरत कमाई है. लेकिन क्या आप जानते हैं धर्मेंद्र (Dharmendra) को पहली फिल्म के लिए कितनी फीस मिली थी. धर्मेंद्र ने अपनी पहली फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' और पहली फीस का किस्सा खुद एक टीवी रिएलिटी शो के दौरान बताया था. धर्मेंद्र का कहना था कि उन्हें पहली फिल्म के लिए 51 रुपए बतौर फीस मिले थे, वो भी उन्हें 3 प्रोड्यूसर ने जोड़कर दिए थे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

धर्मेंद्र की पहली फीस!


दिग्गज एक्टर धर्मेंद्र (Dharmendra Movies) ने अपनी पहली फिल्म का किस्सा टीवी रिएलिटी शो 'डांस दीवाने 3' के मंच पर शेयर किया था. जहां धर्मेंद्र ने याद करते हुए कहा था- 'मैं फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे लिए सिलेक्ट हुआ था, मुझे फिल्म साइन करने के लिए बुलाया गया. वहां तीन कैबिन थे, मैं बीच वाले में जाकर बैठ गया और सुनने लगा कि क्या देंगे मुझे. तब सभी ने 17-17 रुपए निकाले और मुझे 51 रुपए दे दिए.' धर्मेंद्र ने आगे कहा था- 'मैं वह 51 रुपए अपने लिए लकी मानता हूं.'  


एक चूक और कट जाती जूही चावला की गर्दन, ऐसे शूट हुआ था सनी देओल की फिल्म का क्लाइमेक्स 


पहली फिल्म से नहीं मिली खास पहचान!


धर्मेंद्र (Dharmendra First Film) की पहली फिल्म 'दिल भी तेरा हम भी तेरे' साल 1960 में आई थी. लेकिन इस फिल्म से धर्मेंद्र के करियर में कुछ खास चार-चांद नहीं लगे. कहा जाता है कि साल 1964 में फिर धर्मेंद्र (Dharmendra Photos) ने राजेंद्र कुमार की फिल्म 'आई मिलन की बेला' में विलेन का रोल किया. इस फिल्म ने धर्मेंद्र की किस्मत को चमका दिया. लेकिन 'आई मिलन की बेला' के बाद धर्मेंद्र ने किसी फिल्म में विलेन का रोल नहीं किया, हालांकि एक्टर ने कई फिल्मों ग्रे-शेड किरदार जरूर निभाए. धर्मेंद्र के वर्कफ्रंट की बात करें तो एक्टर आखिरी बार साल 2024 के फरवरी में आई शाहिद कपूर और कृति सेनन की फिल्म 'तेरी बातों में ऐसा उलझा जिया' में दिखाई दिए थे.   


राज कुमार की एक हरकत और नाराज हुए दिलीप कुमार, 'सौदागर' के सेट से भी चले गए थे बाहर! जानें किस्सा   


सालों बाद एक साथ दिखे इमरान हाशमी और मल्लिका शेरावत, फैंस बोले - 'कभी नहीं सोचा था दोनों...'