'ब्राउन रंग', 'ब्लू आईज़', 'अंग्रेज़ी बीट' और कई सुपरहिट रैप और गाने बनाने और गाने वाले यो यो हनी सिंह का जलवा बरकरार है. आजकल वह अपनी धमाकेदार वापसी को लेकर चर्चा में हैं. अब उन्होंने खुद आईफा 2024 की परफॉर्मेंस से वीडियो शेयर किया है जहां उन्होंने बताया कि 'साहस' किसी भी काम में सबसे जरूरी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

अबू धाबी में चल रहे इंटरनेशनल इंडियन फिल्म एकेडमी अवार्ड्स (आइफा) के मौके पर हनी सिंह ने बातचीत की. तो स्टेज पर धांसू परफॉर्मेंस भी दिया. उन्होंने कहा कि जिंदगी में हर चीज करने के लिए हिम्मत बहुत जरूरी है. मैं नई दिल्ली के एक छोटे से गांव करमपुरा से हूं. आज, मैं यहां आईफा जैसे ग्लोबल इवेंट में खड़ा हूं, जो चीज मुझे वापस ला रही है वह साहस है.


बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार हुए थे हनी सिंह
हनी सिंह 2010 के दशक में हिंदी म्यूजिक इंडस्ट्री में सबसे ज्यादा डिमांड वाले कलाकारों में से एक थे. कई बॉलीवुड एल्बम को अपनी आवाज से सजाने वाले हनी सिंह ने कुछ हिंदी फिल्मों में भी एक्ट भी किया है. हालांकि, बाद में वह बाइपोलर डिसऑर्डर का शिकार हो गए और कई साल तक वह सबसे दूर हो गए.



आईफा में हनी सिंह की परफॉर्मेंस
ट्रीटमेंट और खुद की हिम्मत के बल पर फिर से म्यूजिक की दुनिया में लौटे हनी सिंह एक बार फिर नई एलब्म लेकर हाजिर हुए हैं. इसी पर वह आईफा में भी परफॉर्म करते नजर आए. धमाकेदार परफॉर्मेंस का वीडियो खुद सोशल मीडिया पर भी उन्होंने शेयर किया है.


हनी सिंह ने AI के इस्तेमाल पर रिएक्ट किया
इस दौरान हनी सिंह ने एआई के बढ़ते उपयोग के बारे में कहा, तकनीक और कला का मिश्रण पसंद है. एआई खासकर संगीत के लिए अद्भुत है. हनी ने एक उदाहरण के जरिए इसे समझाया. उन्होंने कहा, दिल्ली का एक लड़के (अंशुमान शर्मा) ने मोहम्मद रफी साहब की आवाज और एआर रहमान की 'जोधा अकबर' की रचना का एआई ट्रैक बनाया. जब मैंने इसे पहली बार सुना, तो मैं सोच रहा था कि यह अद्भुत है.


दिलजीत दोसांझ को लेकर क्या बोले हनी सिंह
उन्होंने पंजाबी सुपरस्टार दिलजीत दोसांझ की भी तारीफ की. कहा कि एक सिख परिवार से आने वाले लड़के (दिलजीत दोसांझ) ने जो किया वह सच में कुछ अलग है. उसका साहस, उसकी क्षमता और उसका जुनून उसके काम में झलकता है. वह बिल्कुल नहीं बदला है, वह वही दिलजीत दोसांझ है, जिसके साथ मैंने 'द नेक्स्ट लेवल' एल्बम पर काम किया था.


एजेंसी: इनुपट


Latest News in HindiBollywood NewsTech NewsAuto NewsCareer News और Rashifal पढ़ने के लिए देश की सबसे विश्वसनीय न्यूज वेबसाइट Zee News Hindi का ऐप डाउनलोड करें. सभी ताजा खबर और जानकारी से जुड़े रहें बस एक क्लिक में.