Low Budget Hit Hindi Film: अभिनेता विनय पाठक अपने बेहतरीन अभिनय कौशल के लिए जाने जाते हैं. यूं तो उन्होंने कई शानदार फिल्में दी हैं, लेकिन आज तक उनका सबसे अच्छा काम 'भेजा फ्राई' को ही माना जाता है. सागर बल्लारी द्वारा निर्देशित यह फिल्म 13 अप्रैल 2007 को बड़े पर्दे पर रिलीज हुई थी. इसे फिल्म को अपने गुदगुदाने वाले हास्य और मजाकिया संवादों के लिए याद किया जाता है. इस कॉमेडी फिल्मों ने दर्शकों के दिलों में खास जगह बनाई है. इसकी लोकप्रियता का अंदाजा इसी बात से लगाया जा सकता है कि इसे 60 लाख रुपये के बेहद कम बजट में तैयार किया गया था और इसने भारी कमाई की थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

'भेजा फ्राई' कम बजट में बनी थी, लेकिन बॉक्स ऑफिस पर इसने 8 करोड़ रुपये की शानदार कमाई की. दुनिया भर में 18 करोड़ रुपये की कमाई की थी. 'भेजा फ्राई' 1998 की फ्रांसीसी फिल्म 'ले डायनर डी कॉन्स' से प्रेरित है. यह एक अमीर और घमंडी संगीत व्यापारी रंजीत थडानी (रजत कपूर) के इर्द-गिर्द घूमती है. रंजीत को डिनर पार्टियों में भाग लेना पसंद है, जहां वह उपहास करने के लिए बुद्धिमान कलाकारों और कलाकारों को काम पर रखता है. लेकिन फिल्म में दिलचस्प मोड़ तब आता है, जब वह गायक और इनकम टैक्स इंस्पेक्टर भारत भूषण (विनय पाठक) को उपहास उड़ाता है. इस फिल्म में सारिका ठाकुर, मिलिंद सोमन, रणवीर शौरी, भैरवी गोस्वामी, दिवंगत टॉम ऑल्टर ने अभिनय किया था. 


ठंडी शुरुआत के बाद की तेजी से कमाई
अपनी रिलीज के समय 'भेजा फ्राई' को आलोचकों से ठंडी प्रतिक्रिया मिली थी. शुरुआती वीकेंड में इसने 1.22 करोड़ रुपये की औसत से कम कमाई की थी, लेकिन जल्द ही बॉक्स ऑफिस पर इसकी कमाई में तेजी आ गई. 'भेजा फ्राई' दर्शकों को इसलिए भी याद है, क्योंकि फिल्म का एक बड़ा हिस्सा एक ही घर के अंदर सेट किया गया था. दर्शकों ने विनय पाठक, रजत कपूर और रणवीर शौरी के शानदार अभिनय के लिए भी फिल्म की सराहना की.



सफलता के बाद बनी 'भेजा फ्राई 2'
अपने कम बजट के बावजूद पहली 'भेजा फ्राई' को बॉक्स ऑफिस पर शानदार सफलता मिली थी. इसलिए, 'भेजा फ्राई 2' टाइटल के साथ एक सीक्वल 17 जून 2011 को रिलीज हुआ, जिसे मलेशिया में फिल्माया गया था.सीक्वल में विनय पाठक ने मुख्य भूमिका के रूप में अपनी भूमिका दोहराई.