Bollywood films On OTT: इंटरनेशनल मूवी डाटा बेस यानी आईएमडीबी ने बॉलीवुड में इस साल अब तक रिलीज हुई फिल्मों की टॉप टेन लिस्ट जारी की है. ये सारी फिल्में अब ओटीटी पर हैं और अगर आपने ये फिल्में नहीं देखी, तो घर बैठे इनका मजा ले सकते हैं. इस साल एक जनवरी से पांच जुलाई 2022 के बीच रिलीज हुई फिल्मों को इस टॉप 10 लिस्ट में शामिल किया गया है. इन सभी फिल्मों की आइएमडीबी रेटिंग सात से ज्यादा है. इस टॉप टेन लिस्ट में यामी गौतम स्टारर अ थर्सडे अकेली ऐसी फिल्म है जो ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई थी, बाकी सभी सिनेमाघरों में रिलीज होने के बाद ओटीटी पर आईं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

टॉप 5 में चार फिल्में साउथ की
इन टॉप टेन फिल्मों में पहली पांच में से चार फिल्में साउथ की हैं और यहां एकमात्र फिल्म कश्मीर फाइल्स है. लिस्ट में नंबर एक पर कमल हासन की विक्रम और नंबर दो पर केजीएफ चेप्टर 2 है. तीसरे नंबर पर कश्मीर फाइल्स, चौथे पर हृदयम और पांचवे पर आरआरआर है. जबकि छठे से दसवें नंबर पर सभी बॉलीवुड फिल्में हैं. अलग-अलग ओटीटी प्लेटफॉर्मों पर स्ट्रीम हो रही इन फिल्मों में से तीन कश्मीर फाइल्स, आरआरआर और अमिताभ बच्चन स्टारर झुंड जी5 पर हैं.


द कश्मीर फाइल्स ने तोड़े रिकॉर्ड
निर्देशक विवेक अग्निहोत्री की द कश्मीर फाइल्स ने बॉक्स ऑफिस और जी5 दोनों जगहों पर रिकॉर्ड तोड़ परफॉरमेंस किया. फिल्म में अनुपम खेर, मिथुन चक्रवर्ती, दर्शन कुमार, पल्लवी जोशी और चिन्मय मंडलेकर जैसे कलाकार हैं. आईएमडीबी पर फिल्म की रेटिंग 8.3 है. जी5 पर मौजूद एसएस राजामौली की आरआरआर (राइज रोअर रिवोल्ट) भी इस साल खूब सुर्खियों में रही. यह स्वतंत्रता सेनानियों अल्लूरी सीताराम राजू और कोमाराम भीम से प्रेरित कहानी है, जिसमें राम चरण और जूनियर एनटीआर ने मुख्य भूमिकाएं निभाई हैं. फिल्म के तमिल, तेलुगु, कन्नड़ वर्जन जी5 पर स्ट्रीम कर रहे हैं. फिल्म की आईएमडीबी रेटिंग 8.0 है. वहीं नागराज मंजुले निर्देशित स्पोर्ट्स ड्रामा झुंड की आईएमडीबी रेटिंग 7.4 है.
ये है टॉप 10 फिल्में और रेटिंग
1. विक्रम: डिज्नी प्लस हॉटस्टार (8.6)
2. केजीएफ चैप्टर 2: अमेजन प्राइम वीडियो (8.5)
3. कश्मीर फ़ाइल्स: जी5 (8.3)
4. हृदयम: डिज्नी प्लस हॉटस्टार (8.1)
5. आरआरआर (राइज रोर रिवोल्ट): जी5 और नेटफ्लिक्स (8.0)
6. ए थर्सडे: डिज्नी प्लस हॉटस्टार (7.8)
7. झुंड: जी5 (7.4)
8. रनवे 34: अमेजन प्राइम वीडियो (7.2)
9. गंगूबाई काठियावाड़ी: नेटफ्लिक्स (7.0)
10. सम्राट पृथ्वीराज: अमेजन प्राइम वीडियो (7.0)


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर