Horror Movie Jaani Dushman: हिंदी सिनेमा जगत में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिसके लिए मेकर्स ने पानी तरह पैसा बहाया है. लेकिन अगर फिल्म की कहानी और किरदार कमजोर हैं तो करोड़ो का खर्चा भी दरिया में डालने जैसा हो जाता है. वहीं कई बार कम खर्चे में बनी दमदार कहानी वाली फिल्में बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाढ़ जाती है. जी हां...आज हम भी ऐसी ही एक फिल्म की बात करने जा रहे हैं, जिसने 44 साल पहले मेकर्स को मालामाल कर दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

5 सुपरस्टार वाली हॉरर फिल्म ने काटा था बवाल!


एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स की मानें तो साल 1979 में आई हॉरर फिल्म जानी दुश्मन ने बॉक्स ऑफिस पर हंगामा मचा दिया था. 5 सुपरस्टार के साथ बनाई गई जबरदस्त हॉरर फिल्म में सुनील दत्त, संजीव कुमार, जितेंद्र, शत्रुघ्न सिन्हा और विनोद मेहरा जैसे 5 सुपरस्टार कास्ट किए गए थे. मेल लीड्स के अलावा फिल्म में रीना रॉय, रेखा, नीतू सिंह और बिंदिया गोस्वामी भी नजर आई थीं. ऐसे में यह सवाल मन में आना जायज है कि इतनी बड़ी स्टार कास्ट की फिल्म का बजट तो करोड़ों में गया होगा. लेकिन कमाल की बात तो यह है कि जानी दुश्मन महज 1.3 करोड़ में तैयार की गई थी. 


1 करोड़ के बजट वाली फिल्म ने मेकर्स को किया मालामाल


एंटरटेनमेंट रिपोर्ट्स के मुताबिक, मल्टीस्टारर हॉरर फिल्म जानी दुश्मन ने करीब 9 करोड़ का बिजनेस किया था. उस दौर में जानी दुश्मन बॉक्स ऑफिस पर सुपरहिट हुई थी. इतना ही नहीं, कहा तो यह भी जाता है कि जानी दुश्मन उस साल (1979) की सबसे ज्यादा कमाने वाली फिल्म थी. मालूम हो, रोंगटे खड़े कर देने वाली हॉरर फिल्म जानी दुश्मन की कहानी एक राक्षस के इर्द-गिर्द घूमती है जो लाल पोशाक पहनकर महिलाओं का किडनैप करके हत्या कर देता था. इस हॉरर फिल्म में रोमांस का भी खूब तड़का लगाया गया था.