Junior Mehmood Passes Away: हिंदी सिनेमा जगत से एक बेहद ही दुखद खबर सामने आ रही है. 'कारवां', 'हाथी मेरे साथी' और 'मेरा नाम जोकर' जैसी फिल्मों में अपनी अदाकारी का दम दिखाने वाले दिग्गज एक्टर जूनियर महमूद 67 की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गए हैं. रिपोर्ट्स की मानें तो कैंसर से लंबी लड़ाई के बाद एक्टर बीती गुरुवार की रात जूनियर महमूद ने आखिरी सांस ली. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस दुनिया में नहीं रहे जूनियर महमूद


ई-टाइम्स की रिपोर्ट के अनुसार, एक्टर जूनियर महमूद ने अपने घर पर अंतिम सांस ली. एक्टर के निधन की खबर की पुष्टि उनके करीबी दोस्त सलीम काजी ने की है. जूनियर महमूद के यूं अचानक दुनिया से चले जाने से पूरी फिल्म इंडस्ट्री सदमे में है. मालूम हो एक्टर की हेल्थ की खबर कुछ ही दिनों पहले सामने आई थी, जब उनसे मिलने जॉनी लीवर पहुंचे थे. जॉनी  लिवर के बाद एक्टर मास्टर राजू और जीतेंद्र भी जूनियर महमूद से मिलने के लिए गए थे. 


जूनियर महमूद की फिल्में


70-80 के दशक में अपनी अदाकारी का जादू दिखाने वाले जूनियर महमूद ने एक लंबा समय फिल्म इंडस्ट्री में बिताया है. जूनियर महमूद ने देवानंद और राजेश खन्ना से लेकर संजय दत्त समेत कई एक्टर्स के साथ काम किया है. जूनियर महमूद ने बतौर चाइल्ड एक्टर फिल्मों में काम करना शुरू कर दिया था. उन्होंने सिर्फ हिंदी ही नहीं बल्कि कई भाषाओं की फिल्मों में भी काम किया. जूनियर महमूद ने सिर्फ एक्टिंग ही नहीं फिल्म डायरेक्शन में अपना हाथ भी अजमाया है. एक समय था जब एक्टर का कॉमिक रोल्स के लिए इंडस्ट्री में नाम चलता था. फिल्मों के अलावा जूनियर महमूद ने कई टीवी शोज भी किए.