Best Jodi: दिलीप कुमार-मधुबाला से लेकर दीपिका-रणवीर तक...बॉलीवुड में ऑन स्क्रीन जोड़ियों की कोई कमी नहीं रही जिन्होंने अपना जादू रूपहले पर्दे पर खूब बिखेरा. इन्हें देखकर किसी ने प्यार करना सीखा तो किसी ने दिल टूटने के बाद संभलना. हिंदी सिनेमा में 90 के दशक में भी खूब जोड़ियां बनी. जिनमें से दो बेहद खास रहीं. एक थी काजोल और शाहरुख खान (Kajol and Shahrukh Khan) की तो दूसरी थी काजोल और अजय देवगन (Kajol and Ajay devgan). दोनों को ही ऑडियंस ने यूं तो खूब प्यार दिया. लेकिन किसका जादू ज्यादा चला. चलिए बताते हैं आपको. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कई फिल्मों में साथ दिखे काजोल और अजय
सबसे पहले बात काजोल और शाहरुख खान की. जिन्होंने पर्दे पर साथ आकर ना सिर्फ लोगों को रोमांस करना सिखाया बल्कि कुछ ऐसा जादू चलाया कि हर कोई इनका दीवाना बन बैठा. आज भी बॉलीवुड की बेस्ट जोड़ी की बात हो तो सबसे पहले जुबां पर नाम काजोल-शाहरुख का ही आता है. इन दोनों के फिल्मी सफर का आगाज हुआ था बाजीगर से और आज तक ये सिलसिला बदस्तूर जारी है. दोनों यूं तो कुल मिलाकर 14 फिल्मों में साथ दिख चुके हैं. लेकिन 8 ऐसी फिल्में हैं जिनमें वो मुख्य भूमिकाओं में दिखे हैं.



बाजीगर, करण-अर्जुन, दिलवाले दुल्हनिया ले जाएंगे, कुछ-कुछ होता है, कभी खुशी कभी गम, माई नेम इज खान, दिलवाले का नाम शामिल है.


अजय-काजोल ने भी दिल में बनाई खास जगह
शाहरुख-काजोल को इंडस्ट्री की बेस्ट जोड़ी करार दिया गया तो वहीं काजोल-अजय भी किसी से पीछे नहीं रहे. काजोल और अजय देवगन ने साथ में कुल 9 फिल्में कीं और हर फिल्म में इस जोड़ी पर लोगों ने खूब प्यार लुटाया कैमरों के सामने होने वाला इनका रोमांस कब रील से रीयल में बदला इन्हें भी पता नहीं चला और दोनों ने शादी भी कर ली. 



ये जोड़ी प्यार तो होना ही था, इश्क, दिल क्या करे, राजू चाचा, यू मी और हम, तान्हाजी जैसी फिल्मों में दिखी. लेकिन जिस तरह काजोल और शाहरुख हर फिल्म में एक दूसरे को भाए काजोल और अजय के साथ ये नहीं हुआ. राजू चाचा और यू मी और हम जैसी फिल्मों को लोगों ने नकार दिया. बाकी आखिरी फैसला हम आप पर छोड़ते हैं कि आपको पर्दे पर कौन ज्यादा भाया.