Lalita Pawar Biography: अगर बॉलीवुड की सबसे क्रूर सास की बात हो तो सबसे पहले नाम ललिता पवार का ही आता है. अपने गजब के अभिनय से किसी भी किरदार को दिल तक उतार देने वालीं ललिता पवार ने ना जाने कितने ही यादगार रोल निभाए. कभी वो सौतेली मां बनीं तो कभी जालिम सास और रामायण की मंथरा का किरदार भला कौन भुला सकता है. 


70 साल के करियर में की 700 फिल्में


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ललिता पवार का नाम उन कलाकारों में शामिल है जिन्होंने अपने करियर में 700 से ज्यादा फिल्मों में काम किया जो बड़ी बात है. 9 साल की उम्र में पहली बार ललिता पवार ने कैमरा फेस किया. फिल्म थी राजा हरिश्चंद्र जो 1928में रिलीज हुई. इसके बाद ललिता पवार एक के बाद एक कई फिल्मों का हिस्सा बनी. उस दौर में ललिता बेहद खूबसूबरत थीं और उनकी आवाज भी किसी गायिका से कम नहीं थी. लेकिन कुछ सालों बाद एक फिल्म की शूटिंग के दौरान एक हादसे ने उनकी जिंदगी बदल दी. 



ललिता पवार की आंख हो गई थी खराब


बात 1942 की है जब जंग ए आजादी की शूटिंग के दौरान एक्टर भगवान दादा को एक सीन में ललिता पवार को थप्पड़ मारना था. जैसे ही भगवान दादा ने थप्पड़ मारा तो ललिता पवार दूर जा गिरीं. थप्पड़ इतनी तेज था कि कान से खून बहने लगा. दवा दिलवाई गई लेकिन डॉक्टर ने गलत दवा दी जिसके कारण ललिता पवार का दाहिना हिस्सा लकवाग्रस्त हो गया. उनकी एक आंख सिकुड़ गई जिसके कारण उन्हें काम मिलना बंद हो गया. लेकिन किस्मत में कुछ और ही लिखा था. उन्हें एक बार फिर काम मिला. 1948 में फिल्म गृहस्थी में वो नजर आईं. देखते ही देखते वो सास के रोल में नजर आने लगीं और हर बार उन्हें नेगेटिव ही दिखाया जाता. धीरे धीरे उन्हें जालिम और क्रूर सास का ऐसा तमगा मिला कि ये उनकी पहचान बन गया. 


यह भी पढ़ेः Jennifer Winget: टीवी पर किया राज फिर ओटीटी पर धमाका, अब बॉलीवुड की पकड़ी राह...Kartik Aaryan संग बनेगी जेनिफर की जोड़ी!


एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक