Daag Movie Box Office Collection: राजेश खन्ना (Rajesh Khanna) की बेहतरीन और सुपरहिट फिल्मों में से एक रही है दाग फिल्म जो साल 1973 में रिलीज हुई. फिल्म में राजेश खन्ना के साथ जोड़ी जमी थी शर्मिला टैगोर (Sharmila Tagore) की. और जब-जब ये दोनों पर्दे पर आए तो कमाल ही हो गया. हालांकि दाग फिल्म को लेकर थोड़ा संशय था. पहले हफ्ते में माना जा रहा था कि फिल्म फ्लॉप होगी लेकिन एक हफ्ते बाद जो हुआ वो किसी चमत्कार से कम नहीं था.
 
27 अप्रैल, 1973 को रिलीज हुई फिल्म में इन दो स्टार्स के अलावा राखी गुलजार भी अहम किरदार में थीं. फिल्म के प्रोड्यूसर थे यश चोपड़ा जिन्हें फिल्म को लेकर बड़ा डाउट था. लिहाजा उन्होंने ये फैसला लिया कि फिल्म को कम प्रिटं के साथ कम थियेटर्स में ही रिलीज किया जाए. और हुआ भी वैसा ही. रिलीज के पहले हफ्ते फिल्म को लेकर रिस्पॉन्स थोडा ठंडा ही रहा था. लेकिन फिर ऐसी बात पलटी कि कोई समझ ही नहीं पाया कि क्या हुआ.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING


60 लाख में बनी बजट ने कमा डाले करोड़ों
जो लोग फिल्म देखने आते वो बाहर निकलकर इसकी तारीफ करते फिर क्या था लोगों तक बात पहुंचती चली गई कि दाग मूवी बेहद अच्छी है. लिहाजा लोग थियेटर तक आने लगे. थियेटर भरने लगे और देखते ही देखते फिल्म बॉक्स ऑफिस पर नोट छापने लगी. कहा जाता है कि दाग फिल्म का बजट महज 60 लाख खास लेकिन इसने ऐसी कमाई की कि ये उस साल की तीसरी सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्मों की लिस्ट में शामिल हो गई. कहा जाता है कि उस साल फिल्म ने सवा तीन करोड़ तक कमाए थे. ये फिल्म शर्मिला –राजेश के करियर की सबसे बड़ी फिल्मो में से एक बन गई और इसके बाद शर्मिला टैगोर का करियर तेज रफ्तार से निकल पड़ा.