टोविनो थॉमस. मलयाली एक्टर. जो अपनी एक्टिंग और दमदार फिल्मों की वजह से जाने जाते हैं. वह ऐसी फिल्में पकड़ते हैं जो साउथ में ही नहीं दुनियाभर में फेम हो जाती हैं. आज हम 'लो बजट हिट फिल्म' सीरीज में हम आपके लिए लाए हैं टोविनो थॉमस की फिल्म 2018 के बारे में भरपूर जानकारी. वो फिल्म जो ऑस्कर में भी पहुंची तो देशभर में 150 करोड़ से ज्यादा की कमाई की. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फिल्म का पूरा नाम है '2018: एवरीवन इज ए हीरो. ये ऑस्कर के लिए भी शॉर्टलिस्ट हुई थी. फिल्म केरल बाढ़ पर बनी थी जिसमें टोविनो ने एक्स सोल्जर 'अनूप' के रोल में नजर आए थे. फिल्म की समीक्षकों ने भी जमकर तारीफ की थी और बिजनेस के मामले में भी इसने बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ दिए थे.


'2018' का बजट और कमाई
फिल्म '2018: एवरीवन इज ए हीरो' फिल्म का बजट 26 करोड़ रुपये बताया जाता है. 'विकीपीडिया' के मुताबिक, देशभर में टोविनो थॉमस की फिल्म ने 177 करोड़ रुपये का बिजनेस किया था. एक मलयाली फिल्म का इतना बिजनेस करना बड़ी बात है. वो भी मात्र 26 करोड़ की फिल्म का.


इतना तो अक्षय-कंगना की फिल्मों ने भी नहीं की कमाई
पिछले साल अक्षय कुमार की कई फिल्में रिलीज हुई. इसमें अगर बात करें हालिया फिल्म 'मिशन रानीगंज' की तो इस फिल्म ने इंडिया में 32.17 करोड़ का नेट कलेक्शन किया. वहीं, कंगना रनौत की 'तेजस' ने 6.2 करोड़ रुपये का कारोबार किया था. अब सोचिए इस लिहाज से टोविनो ने तो बॉक्स ऑफिस पर कितनी बड़ी सफलता हासिल की.


'2018' ऑस्कर जीतने से चूक गई
'2018' को ऑस्कर के लिए शॉर्ट लिस्ट किया गया था. इसे अंतरराष्ट्रीय फीचर फिल्म कैटगरी में भेजा गया था लेकिन जूड एंथनी जोसेफ के निर्देशन में बनी फिल्म 15 फिल्मों में अपनी जगह बनाने में नाकाम रही। 


कहां देख सकते हैं '2018'
टोविनो थॉमस, तन्वी राम, आसिफ और विनीत जैसे कलाकारों से सजी फिल्म '2018' को ओटीटी प्लेटफॉर्म सोनी लिव पर दर्शक देख सकते हैं. मूल रूप से ये फिल्म मलयाली भाषा में बनी है मगर डब वर्जन में दर्शक हिंदी, कन्नड़, तेलुगू और तमिल में भी देख सकते हैं.