Meena Kumari Controversial Life: हिंदी सिनेमा की दिग्गज एक्ट्रेस मीना कुमारी की खूबसूरती और और अदाकारी को आज भी याद किया जाता है. महज 39 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह गईं एक्ट्रेस मीना कुमारी (Meena Kumari) ने फिल्म जगत में कामयाबी का आसमान तो छूआ लेकिन अपनी पर्सनल लाइफ में उन्होंने खूब दर्द झेला. कहा जाता है कि मीना कुमारी ने केवल 6 साल की उम्र में काम करना शुरू कर दिया था, क्योंकि उनके परिवार की आर्थिक हालत ठीक नहीं थी. बाल कलाकार से लीड एक्ट्रेस बनने में मीना कुमारी (Meena Kumari Movies) को सिर्फ छह-सात साल लगे. लेकिन सक्सेस उनकी जिंदगी से दुखों को नहीं कम कर पाई...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्यार में टूट गई थीं मीना कुमारी!


कहा जाता है कि मीना कुमारी (Meena Kumari First Film) की खूबसूरती पर कई एक्टर्स फिदा हुए, ऐसे में एक्ट्रेस का नाम कई सितारों के साथ जुड़ा. लेकिन मीना कुमारी का दिल डायरेक्टर कमाल अमरोही पर आया, और उन दोनों ने शादी भी कर ली. लेकिन शादी के 10 सालों बाद कमाल और मीना कुमारी अलग हो गए. एंटरटेनमेंट खबरों की मानें तो मीना कुमारी और कमाल के अलग होने की वजह धर्मेंद्र रहे थे. 


धर्मेंद्र ने बना ली थी मीना कुमारी से दूरी!


खबरों की मानें तो जब धर्मेंद्र (Dharmendra) ने फिल्मी दुनिया में कदम रखा तब, मीना कुमारी सक्सेस के आसमान में थीं. कहा तो यह भी जाता है कि धर्मेंद्र को हिंदी सिनेमा में चढ़ाने वालीं मीना कुमारी ही थीं. लेकिन धर्मेंद्र का करियर जैसे-जैसे चढ़ने लगा, वैसे-वैसे वह मीना कुमारी से दूर होने लगा. फूल और कांटे की सक्सेस के बाद तो मीना कुमारी से धर्मेंद्र ने पूरी तरह दूरी बना ली. कहा जाता है कि मीना कुमारी इस दर्द को झेल नहीं पाईं और शराब की लत लगा बैठीं. 


शराब ने मीना कुमारी की जान ले ली!


मीना कुमारी (Meena Kumari Death) शराब की लत में बुरी तरह डूब गई थीं. अधिक शराब ने एक्ट्रेस का लीवर खराब कर दिया. फिर वह दिन आया जिसकी किसी को उम्मीद नहीं थी. पॉपुलर एक्ट्रेस आखिरी दिनों में खूब आर्थिक तंगी से गुजरीं, कहा जाता है कि एक्ट्रेस के अस्पताल के बिल तक कई लोगों ने चुकाए. लेकिन जिस दिन मीना कुमारी ने दम तोड़ा, उनके अकाउंट में इतने पैसे तक नहीं थे कि अस्पताल से एक्ट्रेस की बॉडी रिलीज हो पाए. रिपोर्ट्स की मानें तो पाकिजा एक्ट्रेस के अस्पताल का आखिरी 3500 रुपए का बिल डॉक्टर ने चुकाया था.