Miss World 2024: लंबे समय से 71वां मिस वर्ल्ड इंटरनेट पर छाया हुआ है. आज (शनिवार) के दिन मुंबई में इस प्रतियोगिता के फिनाले का आयोजन होगा. इस ब्यूटी पेजेंट में भारत को सिनी शेट्टी (Sini Shetty) प्रेजेंट कर रही हैं. इससे पहले भी वो भारत को अलग-अलग मौकों पर प्रेजेंट कर चुकी हैं. सालों से वो डांस करती आ रही हैं. साथ ही पढ़ाई-लिखाई में भी बहुत माहिर हैं. आइए जानते हैं आखिर सिनी शेट्टी कितनी पढ़ी लिखी हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कितनी पढ़ी लिखी हैं सिनी शेट्टी? (Sini Shetty Education) 


सिनी शेट्टी कर्नाटक से हैं, लेकिन उनका जन्म मुंबई में हुआ. सिनी पढ़ाई लिखाई में बहुत माहिर हैं. उन्होंने मुंबई के एस.के.सोमैया डिग्री कॉलेज से अकाउंटिंग और फाइनेंस की पढ़ाई की. ग्रेजुएशन के बाद भी उन्होंने अपनी पढ़ाई-लिखाई जारी रखने का फैसला लिया.


मौजूदा समय में सिनी चार्टर्ड फाइनेंशियल एनालिस्ट (सीएफए) की पढ़ाई कर रही हैं. आज पूरे भारत की नजर उन पर हैं. 71वें मिस वर्ल्ड फाइनल में वो भारत को प्रेजेंट कर रही हैं. सिनी के पिता का नाम सदानंद शेट्टी और मां का नाम हेमा शेट्टी है.



4 साल की उम्र से सीख रही हैं डांस 


बता दें कि सिनी शेट्टी बहुत कमाल का डांस करती हैं. वो 4 साल की उम्र से भरतनाट्यम सीख रही हैं. उनके इंस्टाग्राम हैंडल पर डांस के ढेर सारे वीडियो मौजूद हैं. मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता के एक राउंड के दौरान भी उन्होंने शानदार डांस परफॉर्मेंस से ऐश्वर्या राय को ट्रिब्यूट दिया था. 



मुंबई में होगा 71वां मिस वर्ल्ड फाइनल


मुंबई के जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में आज 71वां मिस वर्ल्ड फाइनल होगा. शाम 7.30 बजे से इवेंट की शुरुआत होगी. इस इवेंट का एक जज पैनल भी होगा. साथ ही कई सारे सितारे में वहां पहुंचेंगे.