नई दिल्‍ली: फिल्‍म 'गोल्‍ड' से अपना बॉलीवुड करियर शुरू करने वाली एक्‍ट्रेस मौनी रॉय ने इन दिनों बॉलीवुड में चल रहे #MeToo कैंपेन को अपना समर्थन दिया है. मौनी का कहना है कि उन्‍हें उम्मीद है कि देश में चल रहा 'मी टू' अभियान अन्य मुद्दों की तरह असफल नहीं होगा. मौनी शुक्रवार को यहां बॉम्बे टाइम्स फैशन वीक में मीडिया से बात कर रही थीं. बता दें कि मी टू कैंपेन के चलते बॉलीवुड की कई एक्‍ट्रेसेस ने अपने साथ हुए यौन उत्‍पीड़न की कहानी को बयां किया है. यह कैंपेन पिछले साल हॉलीवुड में शुरू हुआ और धीरे-धीरे पूरी दुनिया में महिलाएं इसके तहत अपने साथ हुए यौन उत्‍पीड़न के मामलों को दुनिया के सामने रख रही हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस के अनुसार भारत में इन दिनों जोरों से चल रहे इस अभियान पर प्रतिक्रिया देते हुए मौनी ने कहा, "यह वह समय हैं, जब महिलाओं को अपनी जिंदगियों में सामना किए गए उत्पीड़न के खिलाफ बोलना चाहिए. अगर वे इसके बारे में अभी नहीं बोलेंगी तो कब बोलेंगी." उन्होंने कहा, "मुझे लगता है कि उन्‍हें अपने मामले को अदालत में ले जाना चाहिए लेकिन यह तभी होगा जब आप वर्तमान हालात के बारे में बात करेंगे क्योंकि कुछ मामले हैं, जो कई साल पहले हुए हैं, जिसमें न्याय पाने के लिए कोई सबूत नहीं बचे हैं. मुझे लगता है कि चाहे वह पुरुष हो या महिला, जो किसी प्रकार के भी उत्पीड़न का सामना कर रहे हों उन्हें आगे आकर बोलना चाहिए क्योंकि यह बहुत जरूरी है."



मौनी ने आशा जताई कि देश में चल रहा यह अभियान असफल नहीं होगा. उन्होंने कहा, "न केवल फिल्म जगत , मुझे वास्तव में लगता है हमारे पड़ोस या कभी कभार हमारे परिवारो में लड़के और लड़कियां समेत छोटे बच्चों को भी इसी तरह के उत्पीड़न का सामना करना पड़ता है क्योंकि वह इसके बारे में नहीं बोल पाते."


बॉम्‍बे टाइम्‍स फैशन वीक में कुछ ऐसे नजर आईं मौनी रॉय. (फोटो साभार Yogen Shah).


उन्होंने कहा, "मैं सिर्फ आशा और प्रार्थना करती हूं कि यह अभियान असफल नहीं होगा क्योंकि हमारे देश में कभी कभार कुछ विशेष मुद्दे गति पकड़ लेते हैं और कुछ दिनों बाद कोई भी उनके बारे में न तो बात करता हैं और न ही उन्हें याद करता है." मौनी रॉय इन दिनों फिल्‍म 'मेड इन चाइना' की शूटिंग में लगी हैं. 'मेड इन चाइना' में अभिनेता राजकुमार राव, बोमन ईरानी जैसे कलाकार हैं, यह फिल्म अगले साल स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज होगी.


(इनपुट आईएएनएस से भी)


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें