Pallavi Joshi Became FTII Member: बॉलीवुड की जानी-मानी एक्ट्रेस-प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी को इंडस्ट्री में 54 साल हो चुके हैं और इतने सालों में एक्ट्रेस ने दर्जनों फिल्मों और टीवी शो में अपने दमदार अभिनय का शानदार प्रदर्शन किया है. पल्लवी अपनी फिल्मों 'वो छोकरी' और 'द ताशकंद फाइल्स' के लिए प्रतिष्ठित राष्ट्रीय पुरस्कार भी जीत चुकी हैं. इतना ही नहीं, एक्ट्रेस ने IamBuddha में निर्माता के रूप में भी अपनी जबरदस्त पहचान बनाई है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

1980 के दशक में बाल कलाकार के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. एक्ट्रेस ने 'आम सड़क का', 'दादा' और 'हम बच्चे हिंदुस्तान के' जैसी फिल्मों में एक बाल कलाकार के तौर नजर आई थीं. पल्लवी ने अपने लंबे करियर में कई उपलब्धियां हासिल की है. ऐसे में हमेशा ऑडियंस को अपने शानदार अभिनय से प्रभावित करने वाली और दर्शकों को दिलचस्प और आकर्षक कहानियों से एंटरटेन करने वाली पल्लवी जोशी ने अब एक और नई उपलब्धि हासिल कर ली है. 



FTII मेंबर बनीं पल्लवी जोशी


जी हां, हाल ही में उन्हें अब फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया सोसाइटी (FTII) के सदस्य के रूप में नियुक्त किया गया है. भारत सरकार के इनफार्मेशन एंड ब्रॉडकास्टिंग डिपार्टमेंट के आदेश के मुताबिक, पल्लवी जोशी को 8 मार्च 2024 से लेकर 3 सितंबर 2026 तक फिल्म एंड टेलीविजन इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया सोसाइटी के मेंबर के रूप में नियुक्त किया गया है. 


Adah Sharma की 'बस्तर' का पहला दमदार गाना 'वंदे वीरम' आउट, VIDEO देख खड़े हो जाएंगे रोंगटे



'प्रतिष्ठित व्यक्ति' के तौर पर हुआ चुनाव 


एफटीआईआई के नियम 3(1) (11) के मुताबकि, भारत सरकार ने पल्लवी जोशी को एक 'प्रतिष्ठित व्यक्ति' के तौर पर FTII सोसाइटी के सदस्य के तौर पर नियुक्त किया है, जबकि एक्टर-प्रोड्यूसर पल्लवी जोशी को लिस्ट में चुना गया है, दूसरे सदस्यों के पैनल में श्री अनंत विजय, श्री जादुमोनी दत्ता, सुश्री पद्मजा फेननी जोगलेकर, श्री मनोज जोशी, सुश्री निशिगंधा वाड, श्री मिलिंद लेले और सुश्री अमृता रायचंद हैं.