Making of Dilbar Song: नोरा फतेही आज जिस मुकाम पर हैं उस तक पहुंचने में एक्ट्रेस ने दिन रात सालों तक मेहनत की है. लेकिन वो कहते हैं कि मेहनत तो सभी करते हैं लेकिन जो मौके पर चौका जड़ दे वही असली खिलाड़ी है. नोरा के पास जब वो एक मौका आया तो उन्होंने आव देखा ना ताव चौका जड़ा. वो मौका था...सत्यमेव जयते (Satyamev jayate) फिल्म का ‘दिलबर सॉन्ग’ (Dilbar Song). जिसका म्यूजिक तो कमाल था ही लेकिन उस गाने पर (Nora Fatehi) के खूबसूरत डांस ने सब पीछे छोड़ दिया.


बेहद मुश्किल थी गाने की शूटिंग


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस गाने को अरबी फील देने की कोशिश की गई थी. माहौल में अरब की झलक और रेत पर बेली डांस करती नोरा फतेही. लेकिन इसकी शूटिंग करना नोरा के लिए बिल्कुल भी आसान नहीं था. खासतौर से रेत में. जब भी नोरा रेत पर डांस करते हुए कोई स्टेप करतीं तो रेत कभी उनकी आंखों में चला जाता तो कभी उनके मुंह में. जिससे उन्हें काफी परेशानी होगी. इसके अलावा नोरा ने इस गाने की शूटिंग खाली पेट की थी. क्योंकि नोरा को बेली डांस करना था और इसके लिए परफेक्ट दिखना जरूरी होता है.



लेकिन जब ये गाना बनकर निकला तो बस कमाल हो गया. ये गाना जिस दिन रिलीज हुआ उसी दिन इसे 20 मिलियन व्यूज मिल गए थे और ये पहला भारतीय गाना था जो बिल बोर्ड म्यूजिक चार्ट के तीसरे नंबर पर पहुंचा. इतना ही नहीं ये यूट्यूब पर सबसे ज्यादा देखा जाने वाला गाना भी बन गया है. 



सुष्मिता सेन पर फिल्माया गया था ऑरिजिनल सॉन्ग 


नोरा फतेही से पहले दिलबर गाना 23 साल पहले सुष्मिता सेन पर फिल्माया गया था. ये गाना फिल्म ‘सिर्फ तुम’ में था जो जबरदस्त हिट रहा था. इस 19 साल बाद रीक्रिएट किया गया था तब किसी को नहीं मालूम था कि ये इतिहास रच देगा. 



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की सर्वश्रेष्ठ हिंदी वेबसाइट http://Zeenews.com/Hindi पर