Amit Sadh Struggle Story: कहते हैं जो किस्मत में हो उसे कोई आपसे नहीं छीन सकता और ये बात अभिनेता अमित साध (Amit Sadh) को लेकर सही साबित हो जाती है. क्या थे अमित और कहां से कहां पहुंचे. जिंदगी के हर तूफान को पार करते हुए उन्होंने वो पाया जिसके लिए वो बने थे. लेकिन ये सफर कितना मुश्किल था ये वही लोग जानते हैं जो उनसे जुड़े रहे. एक इंटरव्यू में अमित साध ने अपनी अब तक की जर्नी पर बात की जिसे जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कम उम्र में ही छोड़ दिया था घर
अमित के मुताबिक जब वो छोटे थे तो उन्हें घर से वो प्यार नहीं मिला जो एक बच्च को मिलना चाहिए था. पिता की मौत भी तब ही हो गई थी जब अमित छोटे थे लिहाजा वो 16 साल की उम्र में ही घर से दूर हो गए थे. हालांकि इसके आगे का सफर इतना आसान नहीं था. क्योंकि उनके मन में तब काफी कुछ चल रहा था. वो इतने परेशान थे कि एक नहीं दो नहीं बल्कि 4-4 बार उन्होंने खुदकुशी करने की कोशिश की थी. कभी नदीं में कूदकर तो भी पहाड़ से गिरकर, कभी छत से छलांग लगाकर तो कभी रेलवे ट्रैक पर लेटकर. लेकिन हर बार किसी ना किसी वजह से वो बच गए और चौथी बार जब वो आत्महत्या करने जा रहे थे तो उन्होंने ठान लिया कि अब वो कुछ करके ही दिखाएंगे.   


  


घर में किया झाडू-पोछे का काम
अमित साध ने उस वक्त सबसे पहले पैसा कमाने की ठानी और उन्होंने दुकान में नौकरी करने से लेकर घर में झाडू पोछा लगाने तक का काम किया. उस वक्त उनकी दोस्ती अलग-अलग लोगो से हुई. उनमें से कुछ एक्टिंग करते थे लिहाजा यही से एक्टिंग का कीड़ा अमित के भीतर लगा. उन्होंने एक्टर बनने की ठान ली थी लिहाजा पैसा जोड़कर पूणे एक्टिंग स्कूल जा पहुंचे लेकिन वहां एडमिशन बंद हो चुके थे. खैर वो मुंबई आ गए. यहां भी तमाम दिक्कत हुई लेकिन किस्मत से नीना गुप्ता के एक सीरियल में लीड रोल मिल गया और इस तरह उनकी एंट्री एक्टिंग में हो गई और उन्हें फेम भी मिलने लगा.     



गुस्सैल थे अमित साध
अमित साध गुस्सैल स्वभाव के थे. उन्होंने खुद माना कि उनके गुस्से के कारण ही उनक ब्रेकअप हुआ और टीवी पर उन्हें काम मिलना बंद हो गया था क्योंकि लोगों को उनके गुस्से से डर लगने लगा था. खैर जैसे तैसे उनकी एंट्री हुई बॉलीवुड में और काई पो छे ने उनकी किस्मत बना दी. इस फिल्म में उनके रोल की सराहना हुई. इसके बाद कुछ फिल्में फ्लॉप रहीं. लेकिन फिर करियर में सलमान खान के साथ सुल्तान में काम करने का मौका मिला. फिल्म में साइड रोल तक ही सीमित रहे अमित इस वक्त ओटीटी का बड़ा चेहरा बन चुके हैं. आर माधवन के साथ उनकी ब्रीद आई और लोगों ने उन्हें इतना पसंद किया कि उनकी लॉटरी निकल पड़ी. वो अब तक ब्रीद- इन टू द शैडोज, अवरोध और जीत की जिद सीरीज में नजर आ चुके हैं.