लॉस एंजिलिस: हॉलीवुड अभिनेत्री रूबी रोज ने दीपिका पादुकोण की आगामी फिल्म ‘पद्मावती’ को लेकर चल रहे विवाद के बीच उनका समर्थन किया है. संजय लीला भंसाली के निर्देशन वाली फिल्म में मुख्य भूमिका निभाने वाली दीपिका को राजपूत करणी सेना की ओर से धमकियां मिली हैं. उसके एक नेता ने भावनाएं ‘भड़काने’ के खिलाफ उन्हें चेतावनी भी दी है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रूबी रोज ने ट्वीट कर कहा, ‘मैं यह पढ़कर एकदम स्तब्ध हूं कि मेरी दोस्त किन परिस्थितियों से गुजर रही हैं, लेकिन मैं उनके साहस और हिम्मत को देखकर हैरान हूं.’ हॉलीवुड अभिनेत्री ने कहा, ‘दीपिका मैं जितनी महिलाओं को जानती हूं कि उनमें से आप सबसे मजबूत महिलाओं में से एक हैं.’ रोज भारतीय अभिनेत्री के साथ एक फिल्म में दिखाई दे चुकी हैं.


गौरतलब है कि इन धमकियों के बाद मुंबई पुलिस ने दीपिका की सुरक्षा कड़ी कर दी है. इस बीच, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) ने फिल्म को उसके निर्माताओं के पास वापस भेज दिया है. सीबीएफसी ने कहा कि प्रमाणन के लिए अर्जी ‘अधूरी’ है.


वहीं दूसरी ओर फिल्म पद्मावती में इतिहास को कथित रूप से तोड़ मोड़ कर दिखाये जाने के विरोध में फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने की मांग को ले कर चल रहा प्रदर्शन शनिवार (18 नवंबर) को भी जारी रहा. सर्वसमाज के आह्वान पर लोगों ने उदयपुर के कुंभलगढ़ किले के सामने प्रदर्शन किया, जबकि चित्तौड़गढ़ दुर्ग में आज (शनिवार, 18 नवंबर) दूसरे दिन भी दर्शक प्रवेश नहीं कर सके. 


पुलिस के अनुसार चित्तौड़गढ़ दुर्ग में सर्वसमाज के आह्वान पर सैकड़ों लोगों ने धरना जारी रखा. विरोध करने वाले लोगों ने कुंभलगढ़ किले के निकट प्रदर्शन किया और दर्शकों को प्रवेश नहीं करने दिया गया. पुलिस के अनुसार दोनों स्थानों पर धरना शान्ति पूर्ण चल रहा है. इधर चित्तौड़गढ़ के कोतवाली थाना पुलिस ने शुक्रवार (17 नवंबर) को चित्तौड़गढ़ दुर्ग के समक्ष धरने के दौरान कथित तौर पर हवा में गोली चलाने के आरोप में भीलवाड़ा के एक व्यक्ति के खिलाफ आर्म्स एक्ट के तहत मामला दर्ज किया है.


(इनपुट एजेंसी से भी)