Shamshera to Brahmastra: 150 करोड़ और उससे ज्यादा के बजट में बनी हैं ये 5 इंडियन फिल्में, देखें लिस्ट

Big Budget Indian Movie: हर साल इंडियन फिल्म इंडस्ट्री में 20 से ज्यादा भाषाओं में 1,500-2,000 फिल्मे बनती हैं. छोटे से लेकर बड़े बजट की फिल्मों तक साल 2022 में भी कई शानदार फिल्में रिलीज होने वाली हैं, जिनमें `शमशेरा`, `भेड़िया`, `पठान` और `ब्रह्मास्त्र` जैसी फिल्मों के नाम शामिल हैं. वहीं, पिछले कुछ सालों में सिनेमा का चलन काफी बदला है. ऐसे में हर साल ज्यादा से ज्यादा बड़े बजट की फिल्में देखने को मिलती हैं. आज हम ऐसी ही फिल्मों की लिस्ट लेकर आए हैं जो 150 करोड़ के बजट या उससे ज्यादा में बनकर तैयार होंगी.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Sat, 02 Jul 2022-6:12 pm,
1/5

फिल्म मेकर मणिरत्नम का ड्रीम प्रोजेक्ट 'पोन्नियन सेलवम', जो एक पीरियड ड्रामा है, इसमें साउथ सुपरस्टार विक्रम और ऐश्वर्या राय बच्चन लीड रोल में होंगे. 500 करोड़ रुपये के बजट में बनने वाली ये फिल्म कल्कि कृष्णमूर्ति के 1955 में इसी नाम के उपन्यास का रूपांतरण है.

 

2/5

यश राज फिल्म्स की एक और बड़े बजट की फिल्म 'शमशेरा' जिसमें रणबीर कपूर, संजय दत्त और वाणी कपूर लीड रोल में हैं. फिल्म 1800 के दशक की एक पीरियड ड्रामा है, जो एक डकैत की कहानी है. 150 करोड़ रुपये के बजट में बनी इस फिल्म का ट्रेलर हाल ही में रिलीज हुआ है. 

 

3/5

सलमान खान और कैटरीना कैफ की सक्सेसफुल फ्रेंचाइजी की अगली किस्त 'टाइगर 3' भी लिस्ट का हिस्सा है. टाइगर 3 को 225 करोड़ रुपये के बजट में बनाया जा रहा है. इस बार फिल्म में इमरान हाशमी भी मुख्य भूमिका निभाते नजर आएंगे. 

 

4/5

शाहरुख खान के फैंस उनकी फिल्म 'पठान' का बेसब्री से इंतजार कर रहे हैं जिसमें जॉन अब्राहम और दीपिका पादुकोण भी उनके साथ मुख्य भूमिका में हैं. ये फिल्म 250 करोड़ रुपये के बजट में बन रही है. इस फिल्म में सलमान खान भी कैमियो रोल में नजर आएंगे. 

 

5/5

300 करोड़ रुपये से ज्यादा के बजट में बनने वाली, 'बड़े मियां छोटे मियां 2' में अक्षय कुमार और टाइगर श्रॉफ की जोड़ी नजर आएगी. 'सम्राट पृथ्वीराज' और 'हीरोपंती 2' के बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप होने के बाद इस फिल्म से लोगों को काफी उम्मीदें हैं. ये फिल्म साल 2023 में रिलीज होगी

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link