शुरू तो हुए लेकिन खत्म होने का नाम नहीं, `ये रिश्ता...` से लेकर `तारक मेहता...` तक सबसे लंबे चले ये 5 सीरियल

Five Longest-Running TV Shows: ओटीटी पर इन दिनों दर्शकों के बीच तमाम सीरीज काफी मशहूर हो रही हैं. इससे पहले टीवी सीरीयल की सीरीज भी काफी मशहूर हुआ करती थीं. तमाम टीवी सीरीयल ऐसे थे जिनके रीकैप एपिसोड भी लोग मिस नहीं करना चाहते थे.

ज़ी न्यूज़ डेस्क Tue, 19 Jul 2022-6:52 am,
1/6

कुछ टीवी सीरीयल ऐसा है जो शुरू तो हुए लेकिन उनका खत्म होने का कुछ अता-पता ही नहीं है. सालों से ये टीवी सीरीयल दर्शकों का मनोरंजन करते आ रहे हैं साथ ही टीआरपी की लिस्ट में भी काफी शानदार प्रदर्शन करते हैं. आगे की स्लाइड्स में जनिए ऐसे ही पांच शोज के बारे में जो सबसे ज्यादा लंबे समय तक दर्शकों का मनोरंजन करते रहे.  

 

2/6

तारक मेहता का उल्टा चश्मा (28 जुलाई 2008 से चल रहा है): सबसे लंबे समय तक चलने वाले शो 'तारक मेहता का उल्टा चश्मा' ने 3,520 से अधिक एपिसोड पूरे कर लिए हैं और इसके जल्द खत्म होने के कोई संकेत नहीं दिखाते हैं. प्रतिष्ठित धारावाहिक एक लोकप्रिय पारिवारिक कॉमेडी है जो हंसी-मजाक के साथ सामाजिक मुद्दों पर जागरूकता बढ़ाता है. यह गुजराती लेखक तारक जानुभाई मेहता के साप्ताहिक कॉलम 'दुनिया ने ऊंधा चश्मा' पर आधारित है. इसके शुरुआती कलाकारों में जेठालाल के रूप में दिलीप जोशी, दया जेठालाल गड़ा के रूप में दिशा वकानी, जिन्हें दया बेन के नाम से जाना जाता है, और शैलेश लोढ़ा ने शो के कथाकार तारक मेहता की भूमिका निभाई, जिन्होंने हाल ही में छोड़ दिया.

 

3/6

ये रिश्ता क्या कहलाता है (12 जनवरी 2009 से चल रहा है): लंबे समय से चल रहा यह शो 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' 12 जनवरी 2009 से अपनी पकड़ बना रहा है, पहले हिना खान, करण मेहरा, शिवांगी जोशी और मोहसिन खान इसके कलाकारों में थे. अक्टूबर 2021 से, यह नए चेहरों के साथ अपनी कहानी की तीसरी पीढ़ी में चला गया है, जिसमें प्रणाली राठौड़ और हर्षद चोपड़ा शामिल हैं, यहां तक कि नायरा और कार्तिक (शिवांगी और मोहसिन) की प्रसिद्ध जोड़ी ने डेली सोप को अलविदा कह दिया. शो ने अब 3,792 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और निर्माता राजन शाही ने साझा किया कि दर्शकों की रुचि को इतने लंबे समय तक जीवित रखना कितना कठिन है.

4/6

कुमकुम भाग्य (15 अप्रैल 2014 से चल रहा है): जेन ऑस्टेन के पुराने उपन्यास 'सेंस एंड सेंसिबिलिटी' पर आधारित एकता आर कपूर की 'कुमकुम भाग्य', 2014 से 2021 तक सृति झा और शब्बीर अहलूवालिया के साथ मुख्य भूमिका के रूप में शुरू हुई. आज, कहानी मुग्धा के साथ अगली पीढ़ी तक चली गई है. चापेकर और कृष्णा कौल मुख्य भूमिकाओं में हैं.

5/6

भाभी जी घर पर हैं! (2 मार्च 2015 से चल रहा है): इस शो 'भाभी जी घर पर हैं' ने अपने मजाकिया और मनोरंजक कथानक के साथ दर्शकों की मजेदार हड्डी को गुदगुदाया है, जो दो जोड़ों के इर्द-गिर्द घूमता है, जो पड़ोसी हैं. मिश्र और तिवारी, दोनों पति एक-दूसरे की पत्नियों के प्रति आकर्षित थे. और वे पड़ोसी के जीवनसाथी का ध्यान अपनी ओर खींचने के लिए हर संभव कोशिश करते हैं. एडिट कक प्रोडक्शंस के बैनर तले बिनाफर कोहली द्वारा निर्मित, इसका प्रीमियर 2 मार्च, 2015 को हुआ और इसने 1,854 एपिसोड पूरे कर लिए. कहानी के साथ-साथ इसके पात्र विभूति नारायण मिश्रा के रूप में आसिफ शेख, मनमोहन तिवारी के रूप में रोहिताश गौड़, अंगूरी भाभी के रूप में शुभांगी अत्रे और अनीता विभूति नारायण मिश्रा के रूप में सौम्या टंडन प्रशंसकों के बीच बेहद लोकप्रिय हैं.

 

6/6

कुंडली भाग्य (12 जुलाई 2017 से चल रहा है): 'कुमकुम भाग्य' की सफलता के बाद, इसकी स्पिन-ऑफ श्रृंखला, 'कुंडली भाग्य' ने 1,286 एपिसोड पूरे कर लिए हैं और इसके कलाकारों में श्रद्धा आर्य, मनित जौरा, रूही चतुवेर्दी, संजय गगनानी और शक्ति अरोड़ा को टेलीविजन ब्रह्मांड के सितारों में बदल दिया है.

 

ZEENEWS TRENDING STORIES

By continuing to use the site, you agree to the use of cookies. You can find out more by Tapping this link