Popular Flopped Movies: यूं तो साल भर में ना जाने कितनी ही फिल्में रिलीज होती हैं उनमें से कुछ हिट हो जाती है कुछ सुपरहिट तो कुछ औंधे मुंह बॉक्स ऑफिस के फर्श पर आ गिरती हैं. लेकिन जो फ्लॉप हो जाए इसका मतलब ये नहीं कि वो फिल्म खराब है या देखने लायक नहीं. ये हम नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस पर फ्लॉप हो चुकी उन फिल्मों का ही कहना है जिन्हें टीवी पर रिलीज होने के बाद लोगों ने खूब प्यार दिया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस लिस्ट में अमिताभ बच्चन की सिलसिला से लेकर सूर्यवंशन तक फिल्में शामिल हैं जो भले ही बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाई ना कर सकी और जिसे सिल्वर स्क्रीन पर लोगों ने नकार दिया लेकिन जब छोटे पर्दे पर फिल्म रिलीज हुई तो लोगों ने उन्हें हाथों हाथ लिया और खूब पसंद की गईं. 


सिलसिला (Silsila) 
अमिताभ बच्चन, रेखा और जया बच्चन की फिल्म सिलसिला रिलीज हुई तो उम्मीद थी कि ये बॉक्स ऑफिस पर झंडे गाड़ देगी लेकिन ऐसा बिल्कुल नहीं हुआ बल्कि ये जबरदस्त फ्लॉप हो गई. लेकिन इसक गाने उस वक्त लोगों की जुबां पर चढ़ गए थे वहीं बाद में जब ये छोटे पर्दे पर आई तो लोगों ने इसे काफी पसंद किया और आज ये हिंदी की सबसे चर्चित फिल्मों में से एक है. 



अंदाज अपना-अपना (Andaaz Apna Apna) 
सलमान खान और आमिर खान जब पहली बार पर्दे पर दिखे तो लोगों ने इस जोड़ी को नकार दिया. फिल्म मजेदार थी इसके बावजूद ये फ्लॉप हो गई. सिनेमाघरों में इस कॉमेडी मूवी का जादू नहीं चला. लेकिन छोटे पर्दे पर इसे इतना पसंद किया गया कि ये हिंदी सिनेमा की क्लासिक कल्ट फिल्मों में शामिल हो गई. आज इसके सीक्वल को लेकर खूब खबरें सुनने को मिलती है.  



जाने भी दो यारों (Jaane Bhi do Yaaro)
अपने समय से कहीं आगे की इस फिल्म के चर्चे आज भी खूब होते हैं लेकिन जब ये रिलीज हुई तो लोगों को समझ से बाहर लगी लिहाजा ये फ्लॉप साबित हो गई. लेकिन टीवी पर आते ही लोगों का नजरिया इसे लेकर बदल गया. इस फिल्म में नसीरूद्दीन शाह, सतीश कौशिक, पंकज कपूर और रवि वासवानी जैसे कलाकार थे.



अग्निपथ (Agneepath)
अमिताभ बच्चन की अग्निपथ के डायलॉग आज भी लोग खूब बोलते हैं लेकिन ये फिल्म भी फ्लॉप रही थी. लेकिन इसकी पॉपुलैरिटी का आलम क्या था वो इसी से पता लगाया जा सकता है कि सालों बाद इस फिल्म का रीमेक बना इसी नाम से जिसमे ऋतिक रोशन ने लीड रोल निभाया था. 



सूर्यवंशम (Sooryavansham)
जाते हुए 90 के दशक में रिलीज हुई थी सूर्यवंशम जिसमें अमिताभ बच्चन का डबल रोल था. फिल्म फ्लॉप साबित हुई लेकिन 23 सालों से ये सेट मैक्स खूब दिखाई जा रही है और खूब देखी भी जा रही है. छोटे पर्दे पर रिलीज होते ही इस फिल्म को खूब पसंद किया गया. 



ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|