बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ कमाई करने वाली फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' विवादों में घिर गई है. संभल के कल्कि पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम ने फिल्म निर्माता, निर्देशक और कलाकारों को नोटिस भेजकर धार्मिक तथ्यों और धार्मिक किताबों से छेड़छाड़ करने के आरोप लगाए हैं. उन्होंने कहा कि नोटिस के जवाब का इंतजार कर रहे हैं. उसके बाद अदालत में जाएंगे.  रोचक बात ये है कि फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हो चुकी है और ताबड़तोड़ कमाई करने में भी सफल रही है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

आचार्य प्रमोद कृष्णम ने कहा, "भले आप हमारी आस्था का सम्मान न करें, लेकिन उसका अपमान तो न करें. कल्कि भगवान विष्णु का अंतिम अवतार हैं. कल्कि नारायण का अवतार कहां होगा, कब होगा, कैसे होगा, किसके यहां होगा, उनकी मां का नाम क्या होगा, उनके पिता का नाम क्या होगा, उस स्थान का नाम क्या होगा, यह सब पुराणों में वर्णित किया गया है. इससे खिलवाड़ क्यों किया जा रहा है, इससे छेड़छाड़ क्यों की जा रही है?"


'कल्कि 2898 एडी' के मेकर्स को नोटिस
उन्होंने कहा कि किसी को फिल्म बनानी है तो बनाए, इस पर कोई आपत्ति नहीं है, लेकिन "अभिव्यक्ति की आजादी और मनोरंजन के नाम पर चंद पैसों के लिए आप हमारे शास्त्रों से खिलवाड़ करेंगे, यह ठीक नहीं है."


कल्कि धाम पर भी बोले
उन्होंने कहा कि भगवान के कल्कि अवतार की प्रतीक्षा करोड़ों लोग कर रहे हैं. अभी 19 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कल्कि धाम का शिलान्यास किया है, जहां भगवान कल्कि आएंगे. उनके आने से पहले श्री कल्कि धाम का शिलान्यास हो रहा है. आप भगवान कल्कि के बारे में जो पुराणों में लिखा है, उससे इधर-उधर नहीं जा सकते.


50 साल की ट्विंकल खन्ना को सताया प्रेग्नेंट होने का डर? पीरियड्स भी हुए मिस, जानें क्या होता है मेनोपॉज?


 


इनके वकीलों ने क्या कहा
एडवोकेट उज्ज्वल कुमार शर्मा ने बताया कि उन्होंने संभल स्थित कल्कि धाम के पीठाधीश्वर आचार्य प्रमोद कृष्णम की शिकायत पर फिल्म मेकर्स को नोटिस भेजा. यह फिल्म हिंदू धर्म को ठेस पहुंचाती है. हमारे पुराण में लिखा है कि भगवान विष्णु व्यास जी के घर संभल में पैदा होंगे और उन्होंने फिल्म में भगवान का जन्म आर्टिफिशियल इनसेमिनेशन के जरिए दिखाया गया है. इन्हीं सब बातों को लेकर हमने लीगल नोटिस दिया है. उन्होंने यदि फिल्म के अंदर बदलाव नहीं किया तो हम आपके खिलाफ कोर्ट भी जाएंगे.


इनपुट: एजेंसी