Raj Babbar Love Story: राज बब्बर पर्दे पर जितने सराहे गए निजी जिंदगी में भी वो खूब चर्चा में रहे. दो-दो बार प्यार और दो-दो बार शादी के फैसले ने राज बब्बर (Raj Babbar) की जिंदगी में खूब उथल-पुथल मचाई लेकिन वो कहत हैं ना जो किस्मत में लिखा है वो होकर ही रहता है. दो बार प्यार कर चुके राज बब्बर का पहली बार दिल धड़का था नादिरा बब्बर (Nadira Babbar) के लिए जो आज भी रंगमंच की दुनिया से जुड़ी हुई है. इनकी मुलाकात साथ एक्टिंग की पढ़ाई करने के दौरान हुई थी. नादिरा भी राज को पसंद करने लगी थीं लिहाजा इन्होंने शादी का फैसला किया और दोनों विवाह बंधन में बंध गए. शादी के बाद नादिरा ने बेटी को जन्म दिया. लिहाजा खर्चे पढ़ने के कारण उन्होंने मुंबई आकर एक्टिंग में करियर बनाने की सोची.



मुंबई में हुई स्मिता पाटिल से मुलाकात


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब राज बब्बर और नादिर मुंबई पहुंचे तो यहां काफी स्ट्रगल के बाद राज बब्बर को काम मिलना शुरू हो गया वो पहचाने जाने लगे. लेकिन नादिरा से शादी के 7 साल बाद इनकी जिंदगी में एक भूचाल सा आ गया. दरअसल, 1982 में राज बब्बर की पहली मुलाकात हुई स्मिता पाटिल से. दोनों की साथ में फिल्म थी लेकिन पहली ही मुलाकात में राज बब्बर स्मिता के दीवाने हो उठे. कुछ समय साथ बीता तो स्मिता पाटिल भी राज की दीवानी हो उठीं. 4 साल एक दूसरे से प्यार करने, लिव इन में रहने के बाद 1986 में राज और स्मिता ने लाख विरोध के बाद भी शादी कर ली. ये सदमा नादिरा बब्बर के लिए सहने लायक नहीं था लेकिन फिर भी बच्चों की खातिर वो चुपचाप सब देखती और सहती रहीं. 



ऐसा रहा दोनों प्रेम कहानियों का अंजाम


राज और स्मिता की शादी के बाद दोनों साथ रहने लगे. स्मिता गर्भवती हुईं और 1986 में ही उन्होंने बेटे को जन्म दिया लेकिन प्रसव के दौरान हुई कुछ तकलीफों के कारण स्मिता पाटिल ने दम तोड़ दिया जिससे राज बब्बर में टूट गए. उनकी गोद में महज 1 महीने का बच्चा था और स्मिता के जाने का गम. स्मिता के जाने के बाद राज बब्बर फिर से नादिरा के पास लौट आए. हैरानी की बात ये थी कि नादिरा ने भी सब कुछ भुलाकर उन्हें फिर से अपना लिया. एक इंटरव्यू में नादिरा ने ये कहा था कि ये सब उन्होंने अपने बच्चों की खातिर किया. 


यह भी पढ़ेः Charu Asopa Rajeev Sen Divorce: सुष्मिता सेन के भाई का टूटेगा घर, बेटी के पैदा होने के बाद तलाक तक पहुंची बात


एंटरटेनमेंट की लेटेस्ट और इंटरेस्टिंग खबरों के लिए यहां क्लिक करें Zee News के Entertainment Facebook Page को लाइक