Raj Babbar Biography: मुंबई में हर साल ना जाने कितने ही चेहरे चमकने के लिए आते हैं. उनका एक ही सपना होता है कि मायानगरी के आसमान के सहारे वो पूरी दुनिया में अपनी रोशनी बिखेर सके. इन्हीं में से एक रहा इस तस्वीर में नजर आ रहा चेहरा भी जो जेब में महज 100 रूपए और आंखों में ढेर सारे सपने लेकर मुंबई आया. मेहनत की, रिजेक्शन झेले और लोगों की चार बातें भी सुनी लेकिन किस्मत ने साथ दिया और वो बॉलीवुड के स्टार बन गए. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहली फिल्म हुई बंद, दूसरी फिल्म से हुए रिप्लेस
अभिनेता राज बब्बर को यश चोपड़ा ने पहली फिल्म ऑफर की थी. फिल्म का नाम था कहानी लेकिन किन्हीं कारणों से ये फिल्म बन ना सकी. इस फिल्म से उन्हें काफी उम्मीद थी लेकिन बात नहीं बनी. लेकिन इसी दौरान सलीम-जावेद की जोड़ी ने उन्हें नाटक में देखा और उन्हें फिल्म ऑफर कर दी. लेकिन इसे किस्मत ही कहेंगे कि ये फिल्म भी उनके हाथों से निकल गई और इस फिल्म में दिलीप कुमार ने काम किया. ये वो वक्त था जब राज बब्बर थोड़े परेशान हो गए थे. लेकिन फिर भी उम्मीद मन में बाकी थी. 


नमक हलाल से भी हुए बाहर
साल 1978 में प्रकाश मेहरा से राज बब्बर की मुलाकात हुई और उन्होंने उन्हें नमक हलाल का ऑफर दे दिया. हालांकि राज बब्बर तब भी काफी घबराए थे क्योंकि उन्हें डर था कि कहीं उनके हाथों से ये फिल्म भी ना निकल जाए. लेकिन हुआ वही जो सोचा था. इस फिल्म से राज बब्बर बाहर कर दिए गए. राज बब्बर के मुताबिक कुछ लोगों को उनके साथ काम करने से परेशानी थी. हालांकि उस वक्त वो एक साल के लिए मुंबई आए थे लिहाजा कोशिश करने पर उन्हें एक फिल्म मिल गई और शूटिंग भी शुरू हो गई लेकिन शूटिंग के बाद प्रोड्यूसर को लगा कि राज बब्बर की नाक काफी लंबी जो उन्हें अच्छी नहीं लगी. लिहाजा उन्होंने उन्हें फिल्म से बाहर करने का फैसला कर लिया. 



लेकिन वो कहते हैं कि राज बब्बर एक्टिंग में चमकने के लिए ही बने थे लिहाजा जब एक बार मौका मिलने की शुरुआत हुई तो बात बनती ही चली गई और फिर राज बब्बर ने एक से बढ़कर एक किरदार निभाए और स्टारडम को भी जीया.