Raj Kapoor and Raaj Kumar Fight:  हिंदी सिनेमा में राज कपूर का क्या ओहदा है वो बताने की जरूरत नहीं. बेहतरीन अभिनेता और उससे भी बढ़िया निर्देशक रहे राज कपूर ने अच्छी फिल्में इंडस्ट्री को दी. यही वजह थी कि वो शो मैन कहलाए वहीं दूसरी तरफ राज कुमार का रुबाब भी किसी से कम नहीं था. एक्टिंग में एक अलग अंदाज में माहिर राज कुमार को लोग देखते ही रह जाते थे. यही वजह थी कि राज कुमार की गिनती उस वक्त के सुपरस्टार्स में की जाती थी. लेकिन कहा जाता है कि राज कपूर और राज कुमार के बीच कभी नहीं बनी और दोनों के बीच 36 का आंकड़ा था.  


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

प्रेम चोपड़ा के वेडिंग फंक्शन में हो गई थी तू-तू मैं-मैं
दोनों अक्सर एक दूसरे के सामने आने से बचते थे लेकिन कभी आ जाए तो क्या होता था उससे जुड़ा एक किस्सा हम आपको बताते हैं ये बात तब की है जब प्रेम चोपड़ा की शादी राज कपूर की साली साहिबा से हुई. रिश्ता राज कपूर साहब ने ही तय करवाया था. इस तरह प्रेम चोपड़ा राज कपूर के साढू बन गए. शादी के बाद प्रेम चोपड़ा ने अपने खास दोस्त-यारों के लिए पार्टी रखी थी. जिसमे राज कुमार को भी इनवाइट किया गया था और यही पर पहले से मौजूद थे राज कपूर.



आपस में भिड़ गए थे राज कपूर और राज कुमार
रिपोर्ट्स की माने तो इस पार्टी में राज कपूर काफी नशे में थे लिहाजा जब उन्होंने राज कुमार को देखा तो वो खुद पर काबू ना रख सके और सीधे उन्हीं के पास जा पहुंचे जहां वो अपने दोस्तों के साथ थे. उन्होंने वहां जाकर राज कुमार को कहा- ‘तुम एक हत्यारे हो’. हालांकि पहले तो इस बात को राज कुमार ने इग्नोर किया लेकिन फिर राज कपूर ने फिर से इस बात को दोहराया तो राज कुमार भी आपा खो बैठे और राज कपूर को करार जवाब दे दिया. उन्होंने कहा था- ‘हां, मैं हत्यारा हूं पर मैं कभी काम मांगने तुम्हारे पास नहीं आया.’ बस फिर क्या था दोनों के बीच जुबानी जंग होने लगी और बात बढ़ती देख प्रेम चोपड़ा ने बीच में आकर मामले को सुलझाया. 


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे