Raj Kumar Santoshi Sunny Deol Patch Up: फिल्ममेकर राज कुमार संतोषी (Raj Kumar Santoshi) और सनी देओल (Sunny Deol) 27 साल बाद एक बार फिर साथ काम करने जा रहे हैं. दोनों ने घायल(1990), दामिनी(1993) और घातक(1996) जैसी जबरदस्त हिट फिल्में दे चुके हैं. फिल्म घातक की रिलीज के दौरान ये खबरें सामने आने लगी थीं कि दोनों के बीच मतभेद हैं. दरअसल, दोनों के बीच चीजें तब बिगड़ी थीं जब सनी चाहते थे कि संतोषी उनकी भगत सिंह पर बनने वाली फिल्म को डायरेक्ट करें लेकिन राजकुमार संतोषी ने इसे ठुकराकर बोनी कपूर के प्रोडक्शन की फिल्म पुकार को चुना जो कि साल 2000 में रिलीज हुई थी. संतोषी को इस फिल्म को बनाने के लिए मोटी रकम दी गई थी इसलिए उन्होंने सनी की फिल्म ठुकरा दी. ये बात सनी को चुभ गई और इसी वजह से इनकी दोस्ती में दरार आ गई.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राज कुमार संतोषी ने पैचअप पर की बात


इस बात को सालों बीत गए लेकिन अब आमिर खान के प्रोडक्शन में बनने वाली लाहौर 1947 (lahore 1947) ने दोनों के बीच की कड़वाहट को मिटा दिया है. इस फिल्म को राजकुमार संतोषी डायरेक्ट करेंगे और सनी इसमें मुख्य भूमिका निभाएंगे. संतोषी ने इस फिल्म और सनी के साथ पैचअप के बारे में पहली बार बात की है. उन्होंने कहा, हमारे बीच दिक्कतें थीं. लेकिन सनी ने मुझे तब पहचाना जब मुझे दुनिया नहीं जानती थी. घायल मेरी पहली फिल्म थी. उन्होंने मुझे फिल्म बनाने का पहला मौका दिया. उन्होंने फिल्म प्रोड्यूस की. मैं तब इंडस्ट्री में नया था और उन्होंने मुझे अपने तरीके से काम करने की फ्रीडम दी. ये उनका बड़प्पन है. 


सनी ने हमेशा किया सपोर्ट
राजकुमार संतोषी ने इंटरव्यू में इस बात की हिंट दी कि उनके और सनी देओल के बीच किसी भी फिल्म की मेकिंग के दौरान कभी कोई क्रिएटिव डिफ़रेंस नहीं हुए. सनी कभी स्क्रिप्ट में घुसकर उन्हें परेशान नहीं करते थे. उन्हें मुझपर बहुत भरोसा था. मैं हमेशा इस बात के लिए शुक्रगुजार रहूंगा कि उन्होंने मुझे पहला मौका दिया. उनके विश्वास ने मुझे बहुत मोटिवेशन दिया. फिल्म ने कई अवॉर्ड जीते.