Movies on Siblings Bonding: कहते हैं दुनिया में सबसे पवित्र रिश्ता होता है भाई-बहन का रिश्ता जिसके आगे सारे बंधन पीछे छूट जाते हैं. अब जब रिश्ता इतना खास है तो इसे सेलिब्रेट करना भी जरूरी है. यूं तो भाई-बहन अपने प्यार को दर्शान के लिए किसी खास दिन के मोहताज नहीं लेकिन साल में दो दिन सिर्फ और सिर्फ भाई-बहनों के लिए होते हैं. रक्षाबंधन के बाद अब बारी है भाई दूज की. जिसमें भी बहनें भाई के माथे पर तिलक कर उनकी लंबी उम्र की कामना तो करती ही हैं साथ ही अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाती हैं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस खास मौके पर क्यों ना भाई-बहन मिलकर खास फिल्में देखें जिनमें खासतौर से इस रिश्ते को अहमियत को दर्शाया गया है. चलिए बताते हैं उन्हीं खास फिल्मों के बारे में. 


हम साथ-साथ हैं (Hum Saath Saath Hain)
मोहनीश बहन, सलमान खान, सैफ अली खान, करिश्मा कपूर, सोनाली बेंद्रे, नीलम और तबू जैसे सितारों से सजी ये पारिवारिक फिल्म हर मौके के लिए खास है. फिर चाहे दिवाली हो या भाई दूज. लेकिन भाई-बहन के रिश्ते की अहमियत बताती ये फिल्म खासतौर से इस त्योहार पर आप देखेंगे तो शायद जिंदगी की अनमोल सीख आपको मिल जाएगी. 



Sarabjit
एक बहन जो हमेशा भाई के लिए खड़ी रही, भाई के लिए लड़ी और मरते दम तक उसकी हर सांस में सिर्फ और सिर्फ उसके भाई का नाम रहा. सरबजीत एक सत्य घटना पर आधारित फिल्म है जिसमें पंजाब का एक युवा गलती से सरहद पार कर पाकिस्तान पहुंच जाता है और फिर ताउम्र उसकी बहन उसे वापस लाने के लिए लड़ती है.  



Dil Dhadkane Do
हाई क्लास सोसायटी में आज के दौर के रिश्तों की सटीक कहानी है दिल धड़कने दो. प्रियंका चोपड़ा और रणवीर सिंह इस फिल्म में भाई बहन के रोल में हैं और इनकी जबरदस्त बॉन्डिंग इस फिल्म को हर सिब्लिंग्स के लिए खास बनाती है. 



Bhaag Milkha Bhaag
एक भाई की कामयाबी बहन के लिए कितनी जरूरी है और उसके लिए एक बहन क्या-क्या सह सकती है वो जानने के लिए भाग मिल्खा भाग से बेहतर फिल्म और क्या होगी. मिल्खा सिंह की बायोपिक में फरहान अख्तर और दिव्या दत्ता ने भाई-बहन का रोल निभाया था और उन्हें काफी पसंद भी किया गया.



Rakshabandhan
भाई-बहनों के रिश्ते से सजी रक्षाबंधन आपको जरूर देखनी चाहिए. फिल्म गुदगुदाती भी है तो रुलाती भी है. ठीक मासूमियत से भरे इस रिश्ते की तरह. इसी साल रक्षाबंधन पर रिलीज ये फिल्म भी बेहद खास है.



ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर