Bollywood Lost Actress Rambha: 90 के दशक की पॉपुलर एक्ट्रेस की बात हो तो रंभा (Rambha) का नाम भी जरूर लिया जाएगा. घरवाली, बाहरवाली, क्योंकि मैं कभी झूठ नहीं बोलतता, बेटी नंबर 1, बंधन जैसी बड़ी फिल्मों में काम करने वालीं रंभा ने उस वक्त के हर सुपरस्टार के साथ स्क्रीन शेयर की. गोविंदा, सलमान खान से लेकर अनिल कपूर तक की हीरोइन बनीं रंभा ने खूब स्ट्रगल किया और पहचान बनाने की कोशिश की. लेकिन टॉप एक्ट्रेस बनने की लिस्ट में वो कभी जगह नहीं बना पाई और रातों रात इंडस्ट्री को अलविदा कहकर लापता हो गईं. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

दिव्या भारती की मौत के बाद मिला था फेम
एक्ट्रेस रंभा ने अपने करियर का आगाज किया था साउथ की फिल्मों से और बॉलीवुड छोड़ने के बाद भी उनका नाता साउथ से बना रहा वो वहां लगातार काम करती रहीं. लेकिन हिंदी सिनेमा में जब वो आईं तो उन्हें दिव्या भारती की हमशक्ल कहा जाने लगा. उस वक्त तक दिव्या दुनिया को अलविदा कह चुकी थीं और जो भी रंभा को देखता तो उन्हें दिव्या भारती की डुप्लीकेट ही कहा गया. इससे उन्हें काफी फेम मिला और फिर उन्हें भी खूब फिल्में मिलने लगीं. 1995 में आई जल्लाद से उन्होंने बॉलीवुड में कदम रखा था और फिर 2004 तक वो लगातार हिंदी फिल्मों में काम करती रहीं. 



अचानक लिया एक्टिंग छोड़ने का फैसला
लगभग 20 साल पहले रंभा ने शादी कर घर बसाने का फैसला लिया और बॉलीवुड को अलविदा कह दिया. लेकिन साउथ की फिल्मों का दामन उन्होंने नहीं छोड़ा. उन्होनें बिजनेसमैन संग ब्याह रचाया. लेकिन इंडस्ट्री छोड़ने की वजह शादी नहीं थी बल्कि उनका फ्लॉप होता करियर था. लिहाजा उन्होंने घर पर ही फोकस करने का फैसला किया. उनके पति का नाम इंद्रकुमार पदमनाथन है जिनके साथ आज रंभा कनाडा शिफ्ट हो चुकी हैं और पिछले 20 सालों से वहीं रह रही हैं. वो तीन बच्चों की मां भी बन चुकी हैं. उनकी दो बेटियां और एक बेटा है.