Raveena Tandon: रवीना टंडन को मुख्य रूप से हिंदी फिल्म एक्ट्रेस के रूप में जाना जाता है, लेकिन उन्होंने अपने पूरे करियर में कई साउथ इंडियन फिल्मों में भी काम किया है. हाल ही में रवीना टंडन ने एक इंटरव्यू में हैदराबाद स्थित प्रोडक्शन हाउस सुरेश प्रोडक्शंस की 1995 की फिल्म 'तकदीरवाला' में काम करने के पलों को याद किया. साउथ सिनेमा में काम करने के एक्सपीरियेंस को याद करते हुए उन्होंने कहा कि साउथ में बजट की कमी के कारण उन्हें अपने रिसोर्स का बहुत संभल का इस्तेमाल करना पड़ था, लेकिन हिंदी सिनेमा में ऐसा नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

रवीना टंडन (Raveena Tandon) ने राजश्री अनप्लग्ड में साउथ और हिंदी सिनेमा के फर्क के बारे में बात की.  एक्ट्रेस ने खुलासा किया कि उन्हें साउथ और हिंदी सिनेमा के बीच एक बड़ा अंतर उनकी क्रू तैनाती कैल्कुलेशन में मिला, जो काफी अलग था. रवीना टंडन ने याद किया कि कैसे साउथ सिनेमा के लिमिडेट बजट ने उन्हें किसी चीज की कमी नहीं होने दी, बल्कि उन्हें अपने रिसोर्स के प्रति अधिक समझदार और जागरूक बनाया.


राखी सावंत को मिल रही जान से मारने की धमकी? Ex हसबैंड रितेश का दावा- 'हम पुलिस को...'


'9 लोगों की टीम ने मॉरीशस में शूट किए 5 गाने'
रवीना टंडन ने हैरानी जताते हुए बताया, ''हमने मॉरीशस में केवल 9 लोगों की टीम के साथ पांच गाने शूट किए. कोई लाइट मैन नहीं, कोई जनरेटर नहीं, कोई लाइट नहीं, कुछ भी नहीं. उन्होंने गाने को दो बेबी लाइट और केवल रिफ्लेक्टर के साथ शूट किया, जो कि सिल्वर फाइल के साथ थे. सभी गाने इसी तरह शूट किए गए और आप उन गानों की क्वॉलिटी देखिए.''


आखिर क्यों सालों तक मनोज बाजपेयी और अनुराग कश्यप ने साथ नहीं किया काम, अब एक्टर बोले- 'उन्हें मेरी जरूरत नहीं...'


'हिंदी गाने को विदेश में शूट करने के लिए 200 लोग जाते हैं साथ'
रवीना ने दावा किया कि साउथ सिनेमा का क्रू 'कम बजट में भी उतनी ही सहजता और प्रभावी ढंग से काम करता था.' इसके साथ ही एक्ट्रेस ने इस दौरान एक हिंदी गाने के लिए बाहर शूटिंग को याद करते हुए कहा कि निर्माताओं ने करीब 200 लोगों को लगाया था. रवीना टंडन ने कहा, ''जब मैं मुंबई में शूटिंग करती थी और हम यहां से बाहर स्विट्जरलैंड या किसी दूसरी जगह जाते थे, तो 200 लोग साथ जाते थे. मैं कहता थी कि जब हम 10 लोगों के साथ यह सब काम कर सकते हैं तो आपको इतने लोगों की जरूरत क्यों है?''



वर्कफ्रंट पर रवीना टंडन
वर्कफ्रंट की बात करें तो रवीना टंडन को आखिरी बार फिल्म 'पटना शुक्ला' में देखा गया था. इसके अलावा रवीना हाल ही में कर्मा 'कॉलिंग नाम' के वेब शो में नजर आईं. रवीना साउथ सिनेमा में आखिरी बार सुपरस्टार यश की ब्लॉकबस्टर फिल्म 'केजीएफ: चैप्टर2' में नजर आई थीं.