नई दिल्ली: मशहूर कॉमेडियन और बॉलीवुड एक्टर कपिल शर्मा की दूसरी फिल्म 'फिरंगी' आज (शुक्रवार) सिनेमाघरों में रिलीज हो गई है. निर्देशक राजीव ढींगरा की यह फिल्म 24 नवंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन फिल्म 'पद्मावती' रिलीज डेट टल जाने की वजह से इस फिल्म को आज (1 दिसंबर) रिलीज किया. ‘फिरंगी’ कपिल के लिए बहुत खास फिल्म है, क्योंकि कपिल खुद ही इस फिल्म को प्रोड्यूस भी कर रहे हैं. बता दें, यह कपिल का अपना प्रोडक्शन हाउस है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

इस फिल्म में कपिल शर्मा मंगा नाम के एक व्यक्ति की भूमिका में हैं. फिल्म में मंगा किसी काम का नहीं है. परिवार के लाख कोशिशों के बावजूद उसे नौकरी नहीं मिलती है. अब जबकि नौकरी नहीं है तो शादी होने का तो सवाल ही नहीं उठता. लेकिन, मंगा की जिंदगी को तब एक नई दिशा मिलती है, जब उसकी मुलाकात बगल के गांव की लड़की सरगी से एक शादी में होती है. यहां सरगी की भूमिका में इशिता दत्ता हैं. 


सरगी को देखते ही मंगा को पहली नजर में उससे ही प्यार हो जाता है, लेकिन वह जानता है कि जब तक नौकरी नहीं मिलती तब तक सरगी उसकी बीवी नहीं बन सकती. फिल्म आगे बढ़ती है और मंगा को ब्रिटिश पुलिस ऑफिसर डेनियल के यहां नौकरी मिल जाती है. नौकरी मिलने पर मंगा को बहुत गर्व महसूस होता है. यही नहीं इससे लोगों का नजरिया भी उसकी तरफ बदल जाता है. मंगा के नौकरी मिलने पर सरगी के पेरेंट्स भी उससे इंप्रेस होते हैं.


एक तरफ जहां लोग मंगा से खुश नजर आते हैं, वहीं उसके दादाजी जो अंग्रेजों से देश को आजाद कराने की कोशिश में जुटे हुए हैं वह इस नौकरी के खिलाफ हैं. उनका मानना है कि अंग्रेजों का काम करने वाला मंगा अंग्रेजों से कम नहीं है. इसके बाद सरगी के गांव में ऐसा कुछ हो जाता है कि लोग मंगा पर उंगलियां उठाने लगते हैं. मंगा यह तय करता है कि वह सब कुछ ठीक करेगा और लोगों की नजर में विलन से हीरो बनेगा.


हालांकि कि इस फिल्म आपको छोटे पर्दे वाले कपिल नजर नहीं आएंगे, जो हमेशा आपको टीवी पर गुदगुदाते हैं. जिन्हें हम सिर्फ एक कॉमेडियन समझते हैं वह कपिल शर्मा एक बेहद अच्छे एक्टर भी हैं. उन्होंने इस फिल्म के जरिए एक बड़ा रिस्क लिया है और रिस्क उनके लिए कहीं भारी न पड़ जाए, क्योंकि उनके फैन्स उनसे कॉमेडी की पूरी उम्मीद करते हैं, जिस पर यह फिल्म पूरी तरह से खड़ी नहीं उतरती. इस फिल्म में एक्ट्रेस इशिता दत्ता गांव की लड़की के रोल में बेहद खूबसूरत लग रहीं हैं, लेकिन एक्टिंग की बात करें तो वह ठीक ठाक है.


कपिल के लिए यह साल कुछ खास नहीं रहा. पहले कपिल से झगड़े के कारण सुनील ग्रोवर 'द कपिल शर्मा शो' छोड़कर चले गए, फिर कपिल की तबीयत खराब होने के कारण बार-बार शो की शूटिंग कैंसिल हुई, और अंत में चैनल ने उनके शो को बंद करवा दिया. इसके बाद कपिल ने अपनी फिल्म 'फिरंगी' के लिए जमकर मेहनत किया. तो इस लिहाज से भी कपिल की यह फिल्म काफी अहम होगी. 


बॉलीवुड की और खबरें पढ़ें