Reena Roy Affair: रीना रॉय (Reena Roy) 80 के दशक की बॉलीवुड की चर्चित एक्ट्रेस थीं. रीना ने अपने समय की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया था जिनमें - बदलते रिश्ते, अपनापन, प्यासा सावन, गुलामी आदि शामिल है. रीना रॉय का फिल्मी करियर जहां अच्छा था वहीं, उन्हें पर्सनल लाइफ में काफी उथलपुथल देखने को मिली थी. खबरों की मानें तो रीना जब छोटी थीं तभी उनके पेरेंट्स तलाक लेकर एक दूसरे से अलग हो गए थे. ऐसे में बचपन से ही रीना के कंधों पर ज़िम्मेदारी आ गई थी और उन्होंने कम उम्र में ही काम करना शुरू कर दिया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

शत्रुघ्न सिन्हा के साथ था अफेयर लेकिन नहीं मिली सफलता 


आपको बता दें कि रीना रॉय का एक समय एक्टर शत्रुघ्न सिन्हा के साथ काफी सीरियस अफेयर था. इन दोनों ही स्टार्स के फैंस को लगने लगा था कि आज नहीं तो कल ये शादी कर लेंगे लेकिन ऐसा हो नहीं सका था. शत्रुघ्न सिन्हा ने पूनम से शादी कर ली थी वहीं, रीना रॉय की शादी पाकिस्तानी क्रिकेटर मोहसिन खान के साथ हुई थी. शादी के बाद रीना रॉय पाकिस्तान चली गईं थीं, इस शादी से रीना के घर बेटी का जन्म हुआ था जिसका नाम जन्नत था. हालांकि, शादी के कुछ सालों के बाद ही रीना रॉय और मोहसिन खान एक दूसरे से अलग हो गए थे. 


बेटी की कस्टडी के लिए खूब भटकीं रीना, शत्रुघ्न सिन्हा ने की मदद 


तलाक के बाद रीना की बेटी की कस्टडी मोहसिन खान के पास ही थी. हालांकि, इस बीच भारत आ चुकीं रीना चाहती थीं कि बेटी की कस्टडी उन्हें मिल जाए लेकिन उनकी सभी कोशिशें नाकाम हो गईं थीं. ऐसे में जब ये बात शत्रुघ्न सिन्हा को पता चली तब वे मदद को आगे आए, असल में पाकिस्तान के पूर्व राष्ट्रपति जनरल जिया उल हक की बेटी और शत्रुघ्न सिन्हा अच्छे दोस्त थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो शत्रुघ्न सिन्हा ने जनरल जिया की बेटी से इस मसले पर मदद मांगीं थी जिसके बाद ही रीना को बेटी की कस्टडी मिल सकी थी.