Sajid Khan Movies: साजिद खान एक मशहूर डायरेक्टर रहे हैं जिन्होंने अपने करियर में अब तक 6 फिल्मों का निर्देशन किया. लेकिन उनमें से 2 ऐसी रही जिन्हें देखने के बाद लोगों का दिमाग ही चकरा गया था. इन दोनो ही फिल्मों की कहानी लोगों के सिर के ऊपर से गई. नतीजा फिल्म बॉक्स ऑफिस पर धराशायी हो गईं. 
हम बात कर रहे हैं हिम्मवाला और हमशक्ल्स की जो साल 2013 और 2014 में रिलीज हुई थीं और जब इन्हें देखने ऑडियंस थियेटर में पहुंचीं तो उनके दिमाग ही भन्ना गया. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सुपरहिट फिल्म का रीमेक थी हिम्मतवाला
साल 2013 में साजिद खान ने अजय देवगन और तमन्ना भाटिया को साथ लेकर हिम्मतवाला बनाई. ये 1983 में आई जितेंद्र, श्रीदेवी, कादर खान की हिम्मतवाला की ऑफिशियल रीमेक थी जो उस दौर में जबरदस्त हिट रही थी. यही सोचकर 2013 में इसे रिलीज किया गया लेकिन हुआ इससे उलट ही. लोगों को ये बिल्कुल भी पसंद नहीं आई और टिकट खिड़की पर इसे तगड़ा नुकसान हुआ. आलम ये था कि 68 करोड़ में बनी ये फिल्म अपनी लागत तक नहीं निकाल सकी और महज 65 करोड़ पर आकर सिमट गई. 



हमशक्ल्स ने किया निराश
अगले ही साल यानि 2014 में आई साजिद खान की हमशक्ल्स जिसमे सैफ अली खान, रितेश देशमुख और राम कपूर जैसे सितारे थे. बावजूद इसके ये फिल्म नहीं चली. फिल्म में ना तो कोई ढंग की कहानी थी और ना ही इसका ह्यूमर लोगों के पल्ले पड़ा. आखिरकार इसका भी वही हश्र हुआ. 64 करोड़ में बनकर तैयार हुई फिल्म ने जैसे तैसे 86 करोड़ तो कमाए लेकिन पब्लिक ने थियेटर से निकलते ही इसे ठेंगा दिखा दिया.



सुपरहिट फिल्में भी दे चुके हैं साजिद खान 
साजिद खान ने भले ही 2 फ्लॉप और डिजास्टर फिल्में दी हों लेकिन वो अपने करियर में हिट फिल्म भी दे चुके हैं. हे बेबी, हाउसफुल, हाउसफुल 2 इस लिस्ट में शामिल है जो तारीफ के काबिल रहीं और दर्शकों की फेवरेट बनीं.