Movies Releasing in 2023: बॉक्स ऑफिस के लिए ये साल कई मायनों में खास रहा है. साल 2023 के 8 महीने बीत चुके हैं और इनमें कई फिल्मों के धमाके की गूंज टिकट खिड़की पर सुनाई दी वहीं अभी 4 महीने बचे हैं और इन चार महीनों में भी जबरदस्त टक्कर बॉक्स ऑफिस पर दिखने वाली है. कइन चार महीनों में 14 बड़ी और चर्चित फिल्में रिलीज होंगी. जिनमें से कईयों का क्लैश भी होने जा रहा है यानि बॉक्स ऑफिस पर फिर से होगी कलेक्श वॉर. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

22 सितंबर को आ रही The Great Indian Family
विक्की कौशल की ये फैमिली ड्रामा 22 सितंबर को रिलीज होने जा रही है. जिसे पूरा परिवार एक साथ बैठकर देख सकता है और परिवार में होने वाली कॉमेडी का लुत्फ उठा सकता है. हालांकि इसी दिल किड्स मूवी लव यू शंकर भी रिलीज होगी. जिससे विक्की को ज्यादा खतरा नहीं लग रहा. लेकिन अगले ही हफ्ते धमाका हो जाएगा. 



28 सितंबर को सिल्वर स्क्रीन पर तीन बड़ी फिल्में एक दूसरे को टक्कर देती हुई दिखेंगी. प्रभास की सालार जो काफी समय से सुर्खियां बंटोर रही है वो रिलीज होगी तो उसी के साथ विवेक अग्निहोत्री की द वैक्सीन वॉर भी आ रही है. पिछली बार राधे श्याम फिल्म विवेक की द कश्मीर फाइल्स के आगे बुरी तरह पिटी थी. लेकिन अब इनदोनों को टक्कर देने आ गई है फुकरे 3 जिसकी रिलीज डेट दिसंबर की बजाय 28 सितंबर कर दी गई है.



वहीं सालार के अगले हफ्ते टिकट खिड़की पर दो अलग-अलग जोनर की फिल्में दस्तक देंगी. एक तरफ होगी अक्षय कुमार की द ग्रेट इंडियन रेस्क्यू तो दूसरी तरफ होगी सनी के लाडले रणवीर देओल की डेब्यू फिल्म दोनों. हाल ही में गदर 2 का मुकाबला अक्षय की ओएमजी 2 से हुआ और अब अक्टूबर में सनी के लाडले अक्षय से भिड़ते दिखेंगे.  



दशहरे से ठीक पहले भी बॉक्स ऑफिस हिल सकता है क्योंकि एक या दो नहीं बल्कि तीन-तीन बड़ी फिल्में 20 अक्टूबर को रिलीज होंगी. टाइगर श्रॉफ की गणपत, कंगना रनौत की तेजस और रवि तेजी का टाइगर नागेश्वर राव धमाका करने को पूरी तरह तैयार है. तीनों ही फिल्मों के नाम का शोर काफी समय से सुनाई दे रहा है. 



वहीं इस बार नवंबर काफी सूखा-सूखा रहने वाला है क्योंकि कोई बड़ी फिल्म इस महीने रिलीज नहीं होगी. लेकिन दिसंबर के पहले ही दिन रणबीर कपूर और विक्की कौशल बॉक्स ऑफिस पर टकराएंगे. सैम बहादुर और एनिमल की रिलीज डेट सेम है.  



15 दिसंबर को सिद्धार्थ मल्होत्रा की योद्धा और कैटरीना कैफ की मैरी क्रिसमस रिलीज होगी. दोनों ही फिल्में काफी समय से सुर्खियों में है और इसे साफ है कि दिसंबर में बॉक्स ऑफिस पर काफी क्लैश होने वाला है.



साल की आखिरी ब्लॉकबस्टर शाहरुख खान की डंकी हो सकती है. फिलहाल रिलीज डेट 22 दिसंबर ही है. अगर फिल्म की रिलीज को खिसकाया नहीं जाता तो 2023 जाते-जाते भी धमाका कर ही देगा.