Salman Khan Career Saviour Movie: बॉलीवुड में सब किस्मत का खेल है. किस्मत चमकना और किस्मत बिगड़ना यहां सब तकदीर के हवाले है. तभी तो बना बनाया करियर भी एक मोड़ पर आकर हाथों से फिसलने लगता है और समय हमेशा एक सा नहीं रहता. ऐसा ही कुछ हुआ था सलमान खान (Salman Khan) के साथ भी. 90 के दशक में सलमान का जो जलवा था वो सभी ने देखा. उस दौर में वो टॉप एक्टर्स में गिने गए. लेकिन उनके करियर में एक मोड़ ऐसा भी आया जब सब कुछ खत्म होता दिख रहा था.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जब फ्लॉप हो रही थीं सलमान की फिल्में
सावंरिया, गॉड तुस्सी ग्रेट हो, युवराज, मेरी गोल्ड, क्योंकि...ये सब वो फिल्मे थीं जो सलमान खान के करियर में ग्रहण का काम कर रही थीं. फिल्में आती गईं और फ्लॉप होती गई. लिहाजा लगने लगा था कि अब सलमान का करियर बस खत्म ही समझो. उस वक्त सलमान खान को एक अदद हिट फिल्म की जरूरत थी जो उनके डूबते करियर की नैया को बचा सके. लिहाजा ये मौका खुद ब खुद उनकी झोली में आ गया. सलमान खान को फिल्म वॉन्टेड ऑफर हुई. 


साउथ की रीमेक ने बना दिया करियर
ये फिल्म साउथ की ‘पोकिरी’ की रीमेक थी. जो 2006 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में महेश बाबू ने मुख्य भूमिका निभाई और जमकर वाहवाही लूटी. जब ये मौका सलमान खान के पास आया तो उन्होंने इसे हाथ से जाने नही दिया और वॉन्टेड को हां कह दिया. फिल्म रिलीज हुई और सलमान के करियर की चांदी हो गई. वॉन्टेड को ना सिर्फ पसंद किया गया बल्कि बॉक्स ऑफिस पर भी इस फिल्म ने कमाल कर दिया.सलमान का सुपर कॉप वाला अंदाज हर किसी को भा गया. 



फिल्म ने कमाए 93 करोड़ से ज्यादा
सलमान खान की फिल्म का बजट 52 करोड़ था और रिलीज होने के बाद 93 करोड़ 23 लाख रूपए का बिजनेस फिल्म ने किया. बस इसके बाद सलमान की निकल पड़ी और वो एक से बढ़कर एक फिल्म देते गए और एक बार फिर वो बॉक्स ऑफिस के बादशाह बन बैठे हैं.