Sex Education In India: दुनिया की सबसे चर्चित वेब सीरीजों में शामिल सेक्स एजुकेशन (Sex Education) के बारे में अब यह साफ हो गया है कि इस कहानी का अंत होने वाला है. ओटीटी प्लेटफॉर्म नेटफ्लिक्स ने सेक्स एजुकेशन सीजन 4 (Sex Education 4) का टीजर जारी कर दिया है. साथ ही बता दिया है कि यह इस कहानी का अंतिम सीजन भी होगा. यह वेब सीरीज भारत (Sex Education India) में भी बहुत लोकप्रिय है और इसके पिछले तीन सीजन खूब देखे गए हैं. सीरीज किशोरावस्था में स्कूल-कॉलेज में पढ़ने वाले बच्चों की कहानी है, जिनमें न केवल सेक्स को लेकर जिज्ञासा होती है, बल्कि वे कई बार गलत जानकारियों की वजह से इसकी समस्याओं से घिर जाते हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सेक्स थैरेपिस्ट हीरो
यह एक ब्रिटिश सीरीज है. सेक्स एजुकेशन के सीजन 4 का टीजर आप देख सकते हैं. साफ है कि पिछले तीन सीजन की तरह ही काफी बोल्ड है. नए सीजन के टीजर की शुरुआत कहानी के हीरो ओटिस (आसा बटरफील्ड) के मंच पर पहुंचने से होती है. वह कॉलेज में अपना सेक्स थैरेपी क्लिनिक फिर से खोलने की कोशिश करते नजर आ रहा है. ओटिस अपने साथियों को भाषण में कहता है कि वह लगातार सेक्स के बारे में सोचता है. लेकिन सब लोग तब हैरान हो जाते हैं, जब वह खुलासा करता है कि उसने सब बातें अपनी मां से सीखी हैं. उल्लेखनीय है कि ओटिस की मां सेक्स थेरेपिस्ट, कॉलमिस्ट है. यह वजह है कि ओटिस खुद को भी सेक्स थैरेपिस्ट की तरह देखता है और कॉलेज में अपने दोस्तों तथा अन्य किशोरों-युवाओं की समस्याओं को सुलझाता है.



लव लाइफ का क्या
सेक्स एजुकेशन लेकिन इतनी ही कहानी नहीं है. यहां ओटिस की लव लाइफ है. मां के साथ वह अकेला रहता है. उसके पिता से मां अलग हो चुकी है. इस बीच, पिछले सीजन देख चुके दर्शक यह भी जानना चाह रहे हैं कि मेव (एम्मा मैके) के साथ ओटिस की जिंदगी क्या फिर से पटरी पर लौटेगी. इसके अलावा ओटिस के दोस्तों की कहानियां भी इस सीरजी में मिलती है. इस बार सारी कहानियां अपने-अपने मुकाम पर पहुंच जाएंगी. दुनिया भर में ओटिस और इस सीरीज के फैन्स आखिरी सीजन का इंतजार कर रहे हैं. आखिरी सीजन की दुनिया भर में स्ट्रीमिंग 21 सितंबर से शुरू होगी.