Amitabh Bachchan Don: शाहरुख खान की डॉन 3 का इंतजार कई मुल्कों के दर्शक कर रहे हैं, लेकिन फिल्म का अभी तक कोई पता नहीं है. डॉन 2 को आए 11 साल बीत चुके हैं और राइटर-डायरेक्टर फरहान अख्तर (Farhan Akhtar) जब किसी स्क्रिप्ट, पैन या लैपटॉप में कुछ लिखते हुए अपना फोटो सोशल मीडिया में डालते हैं, तो लोगों को लगता है कि डॉन 3 शुरू हो रही है. अब खबर है कि फरहान तो डॉन 3 शुरू करना चाहते हैं, लेकिन शाहरुख खान पीछे हट रहे हैं. फरहान ने तीसरी कड़ी का आइडिया भी क्रेक कर लिया, लेकिन उसे सुन कर शाहरुख ने कदम पीछे खींच लिए. बॉक्स ऑफिस वर्ल्डवाइड के अनुसार शाहरुख तीसरी कड़ी के आइडिये से ‘पूरी तरह आश्वस्त’ नहीं हैं.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

तीन डॉन और शाहरुख
सूत्रों के हवाले से कहा कहा गया है, ऐसा नहीं है कि शाहरुख को स्क्रिप्ट पसंद नहीं आई है. वह जानते हैं कि डॉन को देखने के लिए दर्शक आतुर हैं. असल में शाहरुख को फरहान ने जिस डॉन 3 का आइडिया सुनाया, उसमें एक नहीं बल्कि तीन डॉन की कहानी है. तीन डॉन मतलब तीन पीढ़ियों के डॉन. पहले अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan), दूसरे शाहरुख खान और तीसरा एक यंग डॉन. अब शाहरुख की समस्या यह है कि न तो वह सबसे सीनियर हो सकते हैं और न यंग रह गए हैं. वह फंसे हैं बीच में और यही उनकी घबराहट की वजह है. वह जानते हैं कि ओरीजनल डॉन अमिताभ हैं तो वह सहज ही लोगों का ध्यान आकर्षित करेंगे. यंग डॉन के लिए भी लोगों की दिलचस्पी स्वाभाविक होगी. ऐसे में दर्शकों का ध्यान शाहरुख पर संभवतः सबसे कम जाएगा. अतः शाहरुख ने फिलहाल फरहान को कुछ और सोचने को कहा है.


इंतजार अगले साल का
कई लोगों को फरहान का आइडिया पसंद आया है, लेकिन शाहरुख इससे खुश नहीं हैं. निश्चित ही वह तो यही चाहेंगे की जब पर्दे पर डॉन बनें तो सबका ध्यान उन्हीं पर रहे. शाहरुख की यह ना फरहान के लिए निराशा का कारण है. बड़ी मुश्किल से वह डॉन 3 का रोचक आइडिया सोच पाए थे. अब स्थिति यह है कि फरहान जहां से चले थे, फिर वहीं पहुंच गए. इस बीच शाहरुख अपने लड़खड़ाए करियर को लेकर 2023 में उम्मीद से भरे हुए हैं. 2023 में उनकी तीन फिल्में रिलीज के लिए तैयार हो रही हैं. सबसे पहले पठान (Pathan) आएगी. जनवरी में. फिर एटली की जवान (Jawan) रिलीज होगी जून महीने में. अंत में दिसंबर में राजकुमार हिरानी की डंकी (Dunky) में शाहरुख नजर आएंगे.


ये ख़बर आपने पढ़ी देश की नंबर 1 हिंदी वेबसाइट Zeenews.com/Hindi पर