Silk Smita Story: कई ऐसी हीरोइनें हैं जिन्होंने कम उम्र में बहुत नाम कमाया. इनके पास पैसा,शोहरत सब कुछ था लेकिन निजी जिंदगी दर्द भरी रही. ऐसी ही एक एक्ट्रेस हैं सिल्क स्मिता. सिल्क स्मिता ने कई फिल्मों में काम करके अपने हुनर से सभी का दिल जीता. इनका (Silk Smitha) असली नाम तो वैसे विजयलक्ष्मी है लेकिन उन्हें सिल्क के नाम से ही जाना जाता है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

साउथ में था बहुत नाम
सिल्क स्मिता (Silk Smitha) का साउथ सिनेमा में बहुत ज्यादा नाम था. इन्होंने तमिल, तेलुगू और कुछ मलयालम के अलावा हिंदी फिल्मों में भी काम किया. सिल्क ने अपने करियर की शुरुआत 'वंदिचक्करम' फिल्म में बतौर सपोर्टिंग एक्ट्रेस के तौर पर की. फिल्म में उन्होंने खूब सुर्खियां बटोरी और उसके बाद उन्हें फिल्मों के ऑफर्स मिलने लगे.


 



 


आत्महत्या कर ली
मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो सिल्क स्मिता ने एक डॉक्टर से शादी की. अपनी सारी जमा पूंजी फिल्म को बनाने में लगा दी. फिल्म फ्लॉप हो गई. इसके बाद सिल्क ने 23 सितंबर 1996 को 35 की उम्र में सुसाइड कर लिया. खबरों की मानें को पुलिस को एक लेटर मिला था जिसमें सिल्क ने लिखा था कि वो अपनी लाइफ से खुश नहीं है. इसलिए दुनिया को अलविदा कह रही.आपको बता दें, सिल्क स्मिता की लाइफ पर आधारित एक हिंदी फिल्म भी बनी थीं. जिसका नाम 'द डर्टी पिक्चर' (The Dirty Picture) था. इस फिल्म में सिल्क का रोल विद्या बालन ने निभाया था. इस फिल्म के लिए विद्या को बेस्ट एक्ट्रेस का राष्ट्रीय पुस्कार भी मिला था.