Bollywood Retro: बॉलीवुड में कई फिल्में ऐसी होती हैं जिनके सीन लोगों के होश उड़ा देते हैं. इन सीन्स को देखकर दर्शक थियेटर में सीटी भी खूब बजाते हैं और तारीफों के पुल सोशल मीडिया पर बांध देते हैं. लेकिन इनमें से कई सीन्स ऐसे होते हैं जिसे शूट करते वक्त ना केवल मेकर्स बल्कि एक्टर के रोंगटे खड़े हो जाते हैं. ऐसा ही एक सीन 'गदर' (Gadar) फिल्म का है. इस सीन को फिल्माने के बाद फिल्म के निर्देशक शॉक में थे. जानिए वो क्या सीन था जिसने सांसें अटका दी थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

गदर ने काटा था 'गदर' साल 
22 साल पहले बॉक्स ऑफिस पर सनी देओल ने ऐसा गदर काटा था तहलका मच गया था. फिल्म ने रिकॉर्ड तोड़ कमाई की थी. फिल्म के सीन से लेकर उसके डायलॉग सभी लोगों की जुबां पर ऐसे चढ़े कि सालों बाद जब इस फिल्म का पार्ट 2 रिलीज हुआ तो फिल्म ने पहले वाली के रिकॉर्ड भी तोड़ दिए.


 



 


एक सीन ने उड़ा दिए थे होश


कोइमोइ की रिपोर्ट के मुताबिक इस फिल्म के एक सीन ने फिल्म के मेकर अनिल शर्मा के होश उड़ा दिए थे. अनिल शर्मा (Anil Sharma) ने गदर के क्लाइमैक्स सीन को लेकर बात की थी. अनिल ने कहा था कि मेरे बेटे उत्कर्ष को कंधे पर लेकर सनी को भागना था. वो भी ट्रेन के एक कंपार्टमेंट से दूसरे कंपार्टमेंट तक. ट्रेन स्पीड में थी जिसकी वजह से ये सीन शूट करने में काफी दिक्कत हो रही थी. जब भी ये सीन याद करता हूं तो रोंगटे खड़े हो जाते हैं.


आंखें कर ली थी बंद
अनिल शर्मा ने कहा कि इस सीन को शूट करने वक्त मैंने अपनी आंखें बंद कर ली थी. मेरे दिमाग में कई सवाल चल रहे थे. मेरे करियर का ये सबसे मुश्किल सीन था. मैं खुद से कई बार ये सवाल पूछ रहा था कि अगर कुछ हो जाता तो? मुझे सनी पर भरोसा था कि वो सीन को अच्छे से शूट कर लेंगे.