Sunny Deol Gadar Movie: गदर हिंदी सिनेमा की उन फिल्मों में से एक है जिसने स्क्रीन पर ही नहीं बल्कि बॉक्स ऑफिस की खिड़की पर भी तूफान उठा दिया. 2001 में रिलीज ये फिल्म जबरदस्त हिट रही थी और इसने उस साल कई अवॉर्ड अपने नाम किए. सनी देओल (Sunny Deol) फिल्म में तारा सिंह (Tara Singh) के रोल में थे तो अमीषा पटेल (Ameesha Patel) ने सकीना के किरदार को जीवंत कर दिया. लेकिन ना तो अमीषा और ना ही सनी कोई भी डायरेक्टर की पहली पसंद इस रोल के लिए नहीं था. बल्कि पहले दूसरे एक्टर्स को इसके लिए साइन किया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

पहले इन्हें भेजी गई थी स्क्रिप्ट 
जब गदर फिल्म की स्क्रिप्ट बनकर तैयार थी और इसकी कास्टिंग पर काम चल रहा था तो मेकर्स चाहते थे कि तारा सिंह का किरदार गोविंदा करें. बाकायदा उन्हें अप्रोच भी किया गया. लेकिन उसी वक्त गोविंदा और मनीषा कोईराला की फिल्म महाराज रिलीज हुई और छा गई. उस वक्त तक गदर की कहानी गोविंदा के पास तो थी लेकिन उन्होंने इसके लिए हामी नहीं भरी थी. जैसे ही महाराजा हिट हुई तो उन्होंने गदर को रिजेक्ट कर दिया और दूसरी स्क्रिप्ट्स पर काम करने लगे. जिसके बाद ही ये रोल सनी देओल के पास पहुंचा और उन्होंने तुरंत ही हां कर दी. बस फिर क्या था अपनी सकीना के लिए सनी पाकिस्तान जाने से भी नहीं चूके और वहां जाकर हैंडपंप उखाड़ डाला.



वहीं सकीना के रोल में भी अमीषा की जगह पहले काजोल को कहानी सुनाई गई थी लेकिन उन्हें उस वक्त लगा कि ये रोल उनके लिए नहीं हैं क्योंकि उनकी इमेज के हिसाब से इस रोल में वो फिट नहीं बैठ पाएंगी. बस इस तरह ये रोल न्यू कमर अमीषा पटेल के पास जा पहुंचा और वो रातों रात स्टार से सुपरस्टार बन गईं. 



अब जल्द ही गदर 2 भी रिलीज होने वाली है जिसमें यही जोड़ी फिर से धमाल करती दिखेगी.  


हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहलेसबसे आगे