The Kashmir Files Unreported Trailer: पिछले साल फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने देश भर को हिला देने वाले निर्माता-निर्देशक विवेक अग्निहोत्री अब इसी विषय पर वेब सीरीज ला रहे हैं. फिल्म के विपरीत यह वेब सीरीज डॉक्युमेंट्री स्टाइल में है. वेब सीरीज का टीजर रिलीज कर दिया गया है. यह जी5 पर  रिलीज होगी. हालांकि इसकी रिलीज डेट अभी घोषित नहीं की गई है. यह वेब सीरीज 1990 के दशक में आतंकवाद की आग में जलते कश्मीर और कश्मीरी पंडितों पर आतंकियों द्वारा किए गए अत्याचारों को वहीं की लोगों की जुबानी दिखाती है.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

कश्मीरियों का दर्द
वेब सीरीज के ट्रेलर की शुरुआत महिला की आवाज के साथ होती हैः आपने कश्मीर पर बनी यश चोपड़ा की फिल्में देखी होंगी, लेकिन हम कोई और ही कश्मीर देख रहे थे. इसके बाद लगभग दो मिनट के इस ट्रेलर में असल जिंदगी के क्लिप देखने को मिलते हैं, जिनमें पीड़ितों और उनके परिवारों को दिखाया गया है. इस ट्रेलर में जम्मू-कश्मीर की खूबसूरत वादियों में आतंकियों की गतिविधियों और विरोध प्रदर्शन नजर आते हैं और इसी के बीच-बीच में उन कश्मीरियों का दर्द उभरता है, जो अपनी जमीन और मकान वहां से छोड़कर भागने को मजबूर हुए.



सवाल कई हैं
ट्रेलर में एक युवक कहता है कि मुझे कश्मीर जाना है लेकिन किसी होटल में नहीं रुकना, मुझे अपने घर में ठहरना है. वहीं ट्रेलर के अंत में पल्लवी जोशी (Pallavi Joshi) सवाल करती हैं कि इन कश्मीरी पंडितों का सत्य आखिर फिर क्या था. द कश्मीर फाइल्स की रिलीज के समय ही कई लोगों ने इसे प्रपोगंडा फिल्म कहा था. तब विवेक अग्निहोत्री ने जवाब दिया था कि उन्होंने कश्मीरी पंडितों का दर्द वाकई उनसे बातचीत करके जाना था और वह साल भर के अंदर इसे डॉक्युमेंट्री के रूप में लाएंगे. वह इसे अब रिलीज करने जा रहे हैं. ट्रेलर ने एक बार फिर से लोगों की उत्सुकता द कश्मीर फाइल्स में जगा दी है. साथ ही लोग इस वेब सीरीज के बारे में भी बात कर रहे हैं. विवेक अग्निहोत्री ने कहा है कि द कश्मीर फाइल्स ने लोगों की आंखें खोल दी थीं. अब वेब सीरीज द कश्मीर फाइल्स अनरिपोर्टेड की सच्चाई लोगों के दिल तोड़ देगी.