Famous Advertisement: वक्त के साथ ना केवल फिल्म की शूटिंग का तरीका बदला है बल्कि फिल्म को लेकर लोगों की च्वॉइस भी बदली है. बदलते वक्त का असर ऐड पर भी पड़ा है. अब जो ऐड आते हैं वो ग्लैमर से भरपूर होते हैं. लेकिन 80 से 90 के दशक में कुछ ऐसे ऐड आते थे जिन्हें लोग काफी दिलचस्पी से देखते थे. जानिए कौन-कौन से थे ये ऐड.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे पुराने ऐड
80 से 90 के दशक में ऐड आते थे जिन्हें देखकर लोगों के चेहरे पर मुस्कान आ जाती थी. ये ऐसे ऐड है जिन्हें देखने के बाद लोग गानों की तरह दिनभर उस वक्त गुनगुनाया करते थे. इन ऐड का वीडियो सोशल मीडिया पर फिर से वायरल हो रहा है. इस 2 मिनट 48 सेकेंड के वायरल वीडियो में उस जमाने के बेहतरीन 5 विज्ञापनों को दिखाया गया है जो लोगों के दिलों में घर कर गए थे.


 



 


कौन-कौन से थे ये ऐड
इन ऐड में बजाज स्कूटर का ऐड 'हमारा बजाज' तो आपको याद होगा ही. उस वक्त ये ऐड इतना ज्यादा सुर्खियों में था जितनी बार टीवी पर दिखता उतनी बार लोग उसे चाव से देखते. इसके अलावा मैगी के एड की 'झिंगल मैगी मैगी' वाला ऐड.


जबरदस्त थे वन लाइनर्स 
इन ऐड के अलावा फेविकोल वाला विज्ञापन भी काफी चर्चा में रहा. इस ऐड की पंच लाइन थी 'फेविकोल का मजबूत जोड़'. इसके अलावा पान पराग वाला ऐड तो आपको याद ही होगा. जिसका वन लाइनर था- 'बारातियों का स्वागत पान पराग से होना चाहिए' काफी वायरल हुआ था. ये ऐड आज भी इतने ज्यादा पॉपुलर है कि लोग अक्सर इनकी पंच लाइन दोहराते हुए नजर आते हैं. जिसके पीछे की वजह ना केवल ऐड मेकिंग का स्टाइल और उनके जबरदस्त वन लाइनर्स हैं.