Shahrukh Khan: अक्सर लोग बड़े सपने देख तो लेते हैं लेकिन उन्हें पूरा करने का दम हर किसी में नहीं होता. बॉलीवुड में एक सितारा ऐसा है जिसकी आज एक एवरेज फिल्म भी 100 करोड़ से ज्यादा की कमाई करती है. लेकिन कभी ऐसा वक्त भी था कि मजबूरी की वजह से इन्हें मुंबई की सड़कों पर भी सोना पड़ा था. जानिए ये एक्टर कौन है. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

सालों पहले देखा था किंग बनने का सपना
ये एक्टर कोई और नहीं बल्कि शाहरुख खान हैं. शाहरुख (Shahrukh Khan) की एक झलक पाने के लिए फैंस बेसब्र रहते हैं. कई साल पहले एक इंटरव्यू में किंग खान ने बताया था कि एक वक्त ऐसा था जब उनके पास रहने के लिए मुंबई में सिर पर छत तक नहीं थी और उन्हें सड़क पर सोना पड़ा था. तब उन्होंने समुद्र को देखते हुए खुद से वादा किया था कि वो एक दिन मुंबई के किंग बनेंगे. कई साल की मेहनत के बाद शाहरुख खान का ये सपना पूरा हुआ और वो बॉलीवु़ड के किंग खान बनकर इंडस्ट्री पर कई साल से राज कर रहे हैं.


 



 


50 की उम्र में दी 3 ब्लॉबस्टर फिल्म
शाहरुख खान (Shahrukh Khan) ने बीते साल बॉक्स ऑफिस पर ब्लॉबस्टर फिल्मों की लाइन लगा दी. 'पठान' के साथ 'किंग खान' ने बीते साल का आगाज किया. इसके बाद 'जवान' और फिर 'डंकी' से अपनी इस हैट्रिक को पूरा किया. इन तीनों फिल्मों ने ना केवल बॉक्स ऑफिस को मालामाल कर दिया बल्कि शाहरुख ने ये भी साबित कर दिया कि उनका इंडस्ट्री पर आज भी राज है.


 



 


एक फिल्म कमाती है करोड़ों
शाहरुख खान की पॉपुलैरिटी इतनी ज्यादा है कि उनकी एवरेज फिल्म भी कम से कम 100 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन करती है. खबरों की मानें तो शाहरुख खान अपनी आने वाली अगली फिल्म बेटी सुहाना के साथ कर सकते हैं. आपको बता दें, किंग खान की बेटी सुहाना बॉलीवुड़ में 'द आर्चीज' से डेब्यू कर चुकी है. हालांकि फिल्म को कुछ खास रिस्पांस नहीं मिला.