Babar Azam: T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की छिनी बादशाहत, बाबर आजम बने नंबर-1
Advertisement
trendingNow12248676

Babar Azam: T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की छिनी बादशाहत, बाबर आजम बने नंबर-1

PAK vs IRE, 3rd T20I : अगले महीने होने वाले T20 वर्ल्ड कप से पहले पाकिस्तान के कप्तान और धाकड़ बल्लेबाज बाबर आजम ने प्रचंड फॉर्म दिखाते हुए भारतीय स्टार बल्लेबाज विराट कोहली का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ दिया है. उन्होंने खुद को टॉप पर काबिज कर लिया है.

Babar Azam: T20 वर्ल्ड कप से पहले विराट कोहली की छिनी बादशाहत, बाबर आजम बने नंबर-1

Babar Azam Break Virat Kohli Record: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने आयरलैंड के खिलाफ खेली जा रही टी20 सीरीज के तीसरे मैच में कमाल की बल्लेबाजी करते हुए विराट कोहली का एक वर्ल्ड रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है. बाबर ने खुद को अब टॉप पर काबिज कर लिया है. टी20 वर्ल्ड कप से तुरंत पहले बाबर ने अपनी प्रचंड फॉर्म भी दिखाई. उन्होंने आयरलैंड के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए जमकर चौके-छक्के बरसाए. बाबर की 75 रन की पारी से पाकिस्तान ने इस मैच में आयरलैंड को 6 विकेट से विकेट से रौंद दिया.

विराट की बादशाहत खत्म

दरअसल, बाबर आजम ने आयरलैंड के खिलाफ तीसरे टी20 इंटेरनशनल मैच में शानदार बल्लेबाजी करते हुए 42 गेंदों में 75 रन की शानदार पारी खेली, जिसमें 6 चौके और 5 छक्के भी शामिल रहे. इसके साथ ही बाबर ने टी20 इंटरनेशनल में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर बनाने वाले विराट कोहली को पीछे छोड़ दिया. बाबर ने इस फॉर्मेट में 39वीं बार 50+ स्कोर बनाया और नंबर-1 बन गए. कोहली 38 बार 50+ स्कोर बनाने में कामयाब हुए हैं.

T20I में सबसे ज्यादा 50+ स्कोर

बाबर आजम - 39 
विराट कोहली - 38 
रोहित शर्मा - 34 
मोहम्मद रिजवान - 29 
डेविड वॉर्नर - 27 

इस मामले में नंबर-1 विराट

विराट कोहली टी20 इंटरेनशनल में सबसे ज्यादा अर्धशतक लगाने के मामले में अभी भी नंबर-1 हैं. उनके नाम 37 अर्धशतक हैं. हालांकि, बाबर इस मामले में भी विराट से ज्यादा पीछे नहीं हैं. बाबर टी20 इंटरनेशनल में 36 अर्धशतक जमा चुके हैं. दो और फिफ्टी के साथ वह कोहली को पीछे छोड़ नंबर-1 बन जाएंगे. बता दें कि इस फॉर्मेट में सबसे ज्यादा रनों के मामले में विराट बाबर से आगे हैं. विराट के 4037 रन हैं, जबकि बाबर ने अब तक 3955 रन बना लिए हैं.

T20 वर्ल्ड कप में IND vs PAK

1 जून से अमेरिका और वेस्टइंडीज की साझा मेजबानी में टी20 वर्ल्ड कप का आयोजन हो रहा है, जिसमें रोहित शर्मा की अगुवाई में भारतीय टीम 5 जून को अपने अभियान की शुरुआत करेगी. यह मुकाबला आयरलैंड से होना है. इसके बाद वो मैच होगा जिसका सभी क्रिकेट फैंस को बेसब्री से इंतजार है. 8 जून को भारत और पाकिस्तान की टीमें आमने-सामने होंगी. यह मैच न्यूयॉर्क में होना है. बता दें कि भारत और पाकिस्तान की टीमें ICC टूर्नामेंट्स में ही भिड़ती हैं, इसलिए फैंस को भी इसका इंतजार रहता है.

Trending news