बॉलीवुड के सितारों की फिल्म की कहानियों के बारे में तो हम सभी जानते हैं। मगर उन कहानियों का क्या जो शूटिंग के दौरान शुरू होती है? किसी सितारे को प्यार हो जाता है, तो कोई तकरार का शिकार हो जाता है। बॉलीवुड के 2 बहुत बड़े नाम राजेश खन्ना और धर्मेंद्र की एक फिल्म के दौरान कुछ ऐसा ही हुआ। राजेश खन्ना कुछ ऐसा करते बैठते थे, कि धर्मेंद्र को गुस्सा आ जाता था। फिर क्या उन्होंने अपने दी अंदाज में सबक सिखाने का फैसला लिया...


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

राजेश खन्ना की इस हरकत पर आया था धर्मेंद्र को गुस्सा 
राजेश खन्ना ने अपने किरदारों से ना सिर्फ इंडस्ट्री, बल्कि लोगों को दिल में भी बहुत खास जगह बनाई। जब राजेश लगातार कई सारी हिट फिल्मे दे रहे थे, इसी दौरान धर्मेंद्र ने फिल्म इंडस्ट्री में एंट्री ली। 1984 में आई फिल्म ‘धर्म और कानून’ में दोनों ने एक साथ काम किया। इसी फिल्म की शूटिंग के दौरान  राजेश अक्सर लेट आया करते थे। उनकी इस हरकत की वजह से धर्मेंद्र समेत तमाम लोगों को सेट पर इंतजार करना पड़ता था। लेकिन, धर्मेंद्र के लिए इस बात को पचाना मुश्किल था। 



ऐसे सिखाया था सबक 


राजेश खन्ना की रोजाना लेट आने की आदत देखने के बाद धर्मेंद्र ने एक दिन सबक देने का फैसला लिया। रोज की तरह सभी सेट पर इंतजार कर रहे थे। इसी दौरान राजेश खन्ना सेट पर पहुंचते हैं और सीधा मेकअप रूम में जाने लगते हैं। धर्मेंद्र के पहुंचने से पहले मेकअप आर्टिस्ट उन्हें बता देते हैं कि धर्मेंद्र गुस्से से तमतमाए हुए हैं। राजेश खन्ना जैसे ही यह बात सुनते हैं, फटाफट भाग जाते हैं। 


हालांकि, दोनों की स्टार्स ने आखिर तक फिल्म की शूटिंग की। ‘धर्म और कानून’फिल्म 1984 में रिलीज हुई थी। 


राजेश खन्ना ने बॉलीवुड को 1-2 नहीं, बल्कि कई सारी हिट फिल्में दी। वहीं, धर्मेंद्र को कुछ समय पहले फैंस ने रॉकी और रानी की प्रेम कहानी फिल्म में देखा था।