Tom Cruise Action Movies: टॉम क्रूज बीते कुछ सालों में ऑडियंस को इंप्रेस करने का काम बखूबी तौर पर कर पाए हैं. लेकिन आज यहां हॉलीवुड सुपरस्टार की मिशन इंपॉसिबल: डेड रेकनिंग पार्ट वन और टॉप गन: मेवरिक के बीच कौन-सी बेहतर है, इसपर बात की जा रही है. टॉम क्रूज (Tom Cruise) के शुरुआती फिल्मी करियर में ऑरिजिनल टॉप गन के अलावा बहुत ही कम एक्शन फिल्में रही हैं, लेकिन यह माहौल तब बदला जब 1996 में 60 के दशक की पॉपुलर स्पाई सीरिज का एडॉप्शन मिशन इंपॉसिबल में देखने को मिला. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

मिशन इंपॉसिबल सीरीज रही खूब प्रॉफिटेबल!


टॉम क्रूज (Tom Cruise Films) ने मिशन इंपॉसिबल की शुरुआत एक फ्रेंचाइजी के तौर पर ही की थी, जिसमें वह कुछ-कुछ समय के बाद लौट सकें. फिर मिशन इंपॉसिबल 2 ने टॉम क्रूज की ऐसी इमेज बनाई जो खूब सारे स्टंट और एक्शन के लिए मशहूर है. टॉम क्रूज और राइटर-डायरेक्टर मैकक्वेरी का कोलॉब्रेशन अबतक का सबसे ज्यादा प्रॉफिटेबल रहा है. मिशन इंपॉसिबल के साथ-साथ इस जोड़ी ने साल 2022 में 1.4 बिलियन डॉलर की कमाई करने वाली टॉप गन: मेवरिक भी बनाई है. और अब मिशन इंपॉसिबल: डेड रेकनिंग अपनी सक्सेस की सीढ़ी पर चढ़ रही है. लेकिन जब टॉम क्रूज की बेस्ट फिल्म की बात आती है, तो आखिर वह कौन-सी फिल्म होगी? 



मिशन इंपॉसिबल 7 या टॉप गन 2?


मिशन इंपॉसिबल डेड रेकनिंग पार्ट में टॉम क्रूज (Tom Cruise New Movie) का किरदार सुपरस्पाई के साथ-साथ अपने ह्यूमर और चार्म से भी इंप्रेस करता है. वहीं टॉम क्रूज के मेवरिक किरदार को ऑडियंस सालों से देखना चाहती थी और ऑडियंस की यह इच्छा टॉप गन 2 में पूरी भी हुई और साथ में यह क्रूज की अबतक की बेस्ट परफॉर्मेंस भी रही. मेवरिक का किरदार दो अलग-अलग चीजों में किस तरह से बैलेंस बनाता है यह लोगों को खूब पसंद आया था और आखिरी में Val Kilmer's से उनका रीयूनियन उनके करियर का सबसे इमोशनल सीन था. 


मिशन इंपॉसिबल 7 से टॉम क्रूज के स्टंट की बात नहीं करें तो टॉप गन: मेवरिक बहुत कुछ ऑडियंस के लिए लेकर आई है. वहीं अगर बात दोनों फिल्मों की कहानी की हो रही है जो मिशन इंपॉसिबल 7 की स्टोरी लाइन टॉप गन 2 से ज्यादा कॉम्पलैक्स है. स्टंट और कास्ट के मामले में भी बेहतर पॉजिशन मिशन इंपॉसिबल की सातवीं किस्त की है. तो कुल मिलाकर मिशन इंपॉसिबल 7 टॉम क्रूज की बेहतर फिल्म मानी जा सकती है.