Singers Who Died To Cancer: आज मंगलवार, 9 जनवरी को इंडस्ट्री के जाने-माने संगीत के उस्ताद कहे जाने के वाले राशिद खान (Ustad Rashid Khan) को 55 साल की उम्र में निधन हो गया है. उनके निधन की जानकारी पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) ने दी. संगीतकार काफी लंबे समय से प्रोस्टेट कैंसर से पीड़ित से थे, जिसके बाद उनका कोलकाता के एक अस्पताल में भर्ती करवाया गया था. 


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

जहां उनकी हालत गंभीर बताई जा रही थी. ऐसे में उन्होंने आज दुनिया को अलविदा कह दिया है, लेकिन को पहले ऐसे संगीतकार नहीं हैं जिन्होंने कैंसर जैसी बीमारी का सामना किया और इससे लड़ते-लड़ते दुनिया को अलविदा कह गए. आज हम आपको ऐसे ही संगीतकार के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनकी आवाज ने फैंस का दिल जीता और उनके निधन ने फैंस का दिल तोड़ दिया. 



आदेश श्रीवास्तव का भी हुआ था कैंसर से निधन 


‘चली, चली फिर चली, चली’, ‘क्या अदा क्या जलवे तेरे पारो’, ‘सोना-सोना’, ‘शाबा-शाबा’, ‘मोरा पिया’, ‘नीचे फूलों की दुकान’ जैसे हिट गाने इंडस्ट्री और फैंस को देने वाले संगीतकार और सिंगर आदेश श्रीवास्तव (Aadesh Shrivastava) ने भी 51 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. उनका निधन अपने जन्मदिन के दूसरे दिन 5 सितंबर 2015 को हुआ था. आदेश श्रीवास्तव का लंबे समय से कैंसर जैसी बीमारी को फेस कर रहे थे, जिससे उनकी जिंदगी ने हार मान ली और वो हमेशा छोड़ कर चले गए. 



शारदा राजन आयंगर ने कैंसर से हारी जंग 


इंडस्ट्री की पॉपुलर सिंगर शारदा राजन आयंगर (Sharda Rajan Iyengar) ने भी पिछले साल 14 जून, 2023 को 86 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह दिया था. सायरा बानो, हेमा मालिनी, शर्मिला टैगोर, मुमताज, रेखा और हेलेन जैसी एक्ट्रेस की आवाज बनने वाली शारदा राजन भी काफी समय से कैंसर जैसी गंभीर बीमारी से जंग लड़ रही थी और वो इस जंग को हार गईं.