Janhvi Kapoor Film: बीते कुछ समय से फिल्म इंडस्ट्री के लोग हैरान हैं कि वरुण धवन (Varun Dhawan) और जान्हवी कपूर (Janhvi Kapoor) की हैवी बजट फिल्म बवाल (Film Bawaal) थिएटरों को छोड़कर डायरेक्ट ओटीटी पर रिलीज होने जा रही है. फिल्म का बजट और स्टारकास्ट तथा डायरेक्टर नितेश तिवारी (Nitesh Tiwari) का नाम देखते हुए, हर कोई मान रहा था कि यह फिल्म हर हाल में सिनेमघरों में आएगी और अच्छी कमाई करेगी. लेकिन ऐसा नहीं हो रहा है. फिल्म के निर्माताओं ने डायरेक्ट-टू-डिजिटल रास्ता चुना है. फिल्म 21 जुलाई से अमेजन प्राइम (Amazon Prime Video) पर स्ट्रीम होगी. निर्माताओं के इस फैसले के बाद लगातार सवाल उठ रहे हैं कि आखिर क्यों उन्होंने बवाल को थिएटर में रिलीज न करने का फैसला किया. इतना तय है कि वरुण-जाह्नवी जैसी स्टारकास्ट और नितिश तिवारी जैसा डायरेक्टर होने के कारण फिल्म को डायरेक्ट ओटीटी रिलीज करने की कोई मजबूरी नहीं थी.


COMMERCIAL BREAK
SCROLL TO CONTINUE READING

ओटीटी की मंदी
अब फिल्म ट्रेड में आ रही खबरों में कहा जा रहा है कि निर्माता साजिद नाडियाडवाला ने फिल्म के डायरेक्ट-टू-डिजिटल रिलीज के लिए अमेजन प्राइम वीडियो के साथ बेहद आकर्षक सौदा किया है. ओटीटी बाजार में मौजूदा मंदी के बावजूद, नाडियाडवाला इस प्लेटफॉर्म के साथ मोटी रकम का समझौता हासिल करने में कामयाब रहे हैं. खबर है कि अमेजन प्राइम वीडियो से बवाल का सौदा 110 करोड़ रुपये में हुआ है. इसके बाद जानकारों का कहना है कि इस रकम को देखते हुए कहा जा सकता है कि बवाल को लेकर नाडियाडवाला घाटे में नहीं रहे. असल में बवाल मसाला बॉलीवुड फिल्म नहीं, बल्कि कंटेंट सिनेमा है. ऐसे में तय है कि ताजा बॉक्स ऑफिस को देखते हुए बवाल इतनी कमाई तो नहीं कर पाती, जितनी अमेजन प्राइम वीडियो निर्माता को दे रहा है.


रिटर्न का आश्वासन
खबरों के अनुसार अमेजन के नाडियाडवाला को गारंटी के रूप में इतना रिटर्न का आश्वासन दिया. जबकि फिल्म की वर्ल्ड वाइड रिलीज के बाद इसके ऑडियंस बढ़ने पर रिटर्न बढ़ भी सकता है. अमेजन का मानना है कि वरुण धवन और जान्हवी कपूर की यह फिल्म डिजिटल प्लेटफॉर्म के लिए बिल्कुल सही है. इसे यहां अच्छे दर्शक मिलेंगे. सूत्रों का कहना है कि साजिद नाडियाडवाला ने फिल्म को डायरेक्ट ओटीटी रिलीज के लिए देने से पहले निर्देशक के साथ-साथ वरुण धवन से भी बातचीत की. खबर है कि अमेजन फिल्म का विशेष वर्ल्ड प्रीमियर पेरिस में करेगा. इसके साथ ही यह फिल्म दुनिया के 200 देशों में एक साथ स्ट्रीम की जाएगी.